AUS vs IND: कोहली बने वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, तो माइकल वॉन बोले- ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा...

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली (Virat KOhli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली वनडे में सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली के कारनामें को देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट किया और जो बातें लिखी उस पर फैन्स जमकर कमेंट कर रहे हैं.

AUS vs IND: कोहली बने वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, तो माइकल वॉन बोले- ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा...

कोहली बने वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, तो माइकल वॉन बोले- ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा...

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली वनडे में सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली के कारनामें को देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट किया और जो बातें लिखी उस पर फैन्स जमकर कमेंट कर रहे हैं. बता दें कि कोहली ने वनडे में 12000 रन केवल 242वें पारी में पूरा कर लिया. कोहली ने जैसे ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने ट्वीट किया और लिखा, 'बिना किसी सवाल के विराट कोहली वनडे के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं जिसे मैंने देखा है.' इंग्लिश पूर्व कप्तान के ट्वीट पर फैन्स लगातार कमेंट भी कर रहे हैं. बता दें कि तीसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पिछले दोनों वनडे में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया है. 

AUS vs IND: विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अपने वनडे करियर में 12000 रन 251वें मैच में बनाया है.वहीं, सचिन ने 300वें वनडे पारी में अपने करियर में 12000 रन बनाए थे. कोहली ने सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़कर फिर साबित कर दिया है कि वर्तमान में वो दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं.


AUS vs IND 3rd ODI: यॉर्कर स्‍पेशलिस्‍ट टी नटराजन ने किया वनडे में डेब्यू, बनाया यह रिकॉर्ड

कोहली और तेंदुलकर के अलावा वनडे में 12000 रन, रिकी पोंटिंग ने 314वें पारी में पूरा करने का कमाल किया था. श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 336 पारी, सनथ जयसूर्या ने 379 पारी और महेला जयवर्धने ने 399वें पारी में 12000 रन पूरा किए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​