विराट कोहली की तारीफ में यह बोले श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगकारा...

Updated: 12 February 2019 11:14 IST

विराट (Virat Kohli)इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में 64 शतक लगा चुके हैं. जिस तरह से इन दिनों वे शतकीय पारियां खेल रहे हैं, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि अगले तीन-चार वर्षों में ही वे सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. श्रीलंका के दिग्‍गज क्रिकेटर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) का मानना है कि विराट दुनिया के सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटरों में एक बन सकते हैं.

Virat Kohli could become one of the greatest ever cricketers: Kumar Sangakkara
विराट कोहली इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में 64 शतक बना चुके हैं

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों बल्‍लेबाजी में हर दिन कोई न कोई रिकॉर्ड बना रहे हैं. विराट को मौजूदा समय में विश्‍व क्रिकेट का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना जा रहा है. देशी पिच हो या विदेशी, वनडे क्रिकेट हो या टेस्‍ट या फिर टी20 इंटरनेशनल, हर मौके पर विराट के बल्‍ले ने अपनी धमक से फैंस को प्रभावित किया है. विराट (Virat Kohli)इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में 64 शतक लगा चुके हैं. जिस तरह से इन दिनों वे शतकीय पारियां खेल रहे हैं, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि अगले तीन-चार वर्षों में ही वे सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. श्रीलंका के दिग्‍गज क्रिकेटर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) का मानना है कि विराट दुनिया के सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटरों में एक बन सकते हैं.

पीटरसन ने पहले की विराट कोहली की खिंचाई, फिर बोले, 'चलिए आपको छोड़ता हूं क्‍योंकि...'

संगकारा (Kumar Sangakkara) ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, 'विराट का खेल अलग ही दिखता है. वह विश्‍व क्रिकेट के दूसरे खिलाड़ि‍यों की तुलना में अलग ही नजर आता है. आने वाले समय में वे सर्वकालीन नहीं तो दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक होंगे. ' उन्‍होंने कहा कि कोहली (Virat Kohli) को रन बनाने की आदत सी है. यही नहीं, वे परिस्थितियों को बेहतर तरीके से आकलन करते हैं. यह आप उनकी बल्‍लेबाजी में देख सकते हैं. संगकारा ने कहा कि विराट कोहली बेहद जुनूनी शख्‍स हैं. इसे आप मैदान पर उनके 'एक्‍सप्रेशन' में देख सकते हैं.

  ICC अवार्ड्स में विराट का जलवा, टेस्‍ट-वनडे के अलावा वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर भी बने

श्रीलंका के एक अन्‍य पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) की भी विराट के बारे में लगभग यही राय है. जयवर्धने ने कहा कि बात केवल विराट की क्षमता की नहीं है, वे जिस तरह से मैदान पर और मैदान के बाहर दबाव और अपेक्षाओं को झेलते हैं, वह अपने आप में अलग है.

कोहली की बैटिंग के ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर भी फैन, सचिन के साथ यूं की तुलना...

सचिन तेंदुलकर के समय में काफी क्रिकेट खेले जयवर्धने ने कहा कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन को भी भारत में ऐसा ही दबाव और अपेक्षा का बोझ झेलना पड़ता था. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों और टी20 सीरीज में सिलेक्‍टर्स ने विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया था. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 24 फरवरी से शुरू होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में विराट फिर मैदान पर अपने जौहर दिखाते नजर आएंगे.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

 

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटरों में से एक होंगे विराट
  • विराट दूसरे खिलाड़ि‍यों की तुलना में अलग ही दिखते हैं
  • विराट कोहली को रन बनाने की आदत सी है
संबंधित खबरें
Ind vs Wi 3rd T20: टीम विराट को सीरीज कब्जाने को करना होगा कई पहलुओं पर काम
Ind vs Wi 3rd T20: टीम विराट को सीरीज कब्जाने को करना होगा कई पहलुओं पर काम
केविन पीटरसन ने भी ऋषभ पंत को लेकर विराट के सुर-में सुर मिलाया
केविन पीटरसन ने भी ऋषभ पंत को लेकर विराट के सुर-में सुर मिलाया
Ind vs WI 2nd T20I: इन बड़ी गलितयों की कीमत भारत ने 8 विकेट से हार के रूप में चुकायी
Ind vs WI 2nd T20I: इन बड़ी गलितयों की कीमत भारत ने 8 विकेट से हार के रूप में चुकायी
India vs West Indies 2nd T20I: विंडीज का पलटवार, भारत को 8 विकेट से हराया
India vs West Indies 2nd T20I: विंडीज का पलटवार, भारत को 8 विकेट से हराया
कुछ यह जवाब दिया विराट कोहली ने सर विव रिचर्ड्स को अपनी तारीफ पर
कुछ यह जवाब दिया विराट कोहली ने सर विव रिचर्ड्स को अपनी तारीफ पर
Advertisement