Aus vs Ind 3rd T20I: विराट कोहली ने रचा इतिहास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने

Aus Vs Ind 3rd T20I: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 में शानदार अर्धशतक ठोका है. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली का यह 25वां अर्धशतक है. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने का मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बराबरी कर ली है.

Aus vs Ind 3rd T20I: विराट कोहली ने रचा इतिहास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने

Aus vs Ind 3rd T20I: विराट कोहली ने रचा इतिहास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने

Aus Vs Ind 3rd T20I: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 में शानदार अर्धशतक ठोका है. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली का यह 25वां अर्धशतक है. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने के मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बराबरी कर ली है. रोहित ने भी इंटरनेशनल टी-20 में 25 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर करने में सफल रहे हैं. वहीं डेविड वॉर्नर इस मामले में दूसरे नंबर पर है. वॉर्नर के नाम टी-20 इंटरनेशनल में 19 अर्धशतक दर्ज है. इसके साथ - साथ कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली अबतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3000 रन बना चुके हैं तो वहीं इस मामले में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सबसे आगे हैं. 

Aus Vs Ind: संजू सैमसन ने हवा में उड़कर बचाया छक्का, बल्लेबाज भी देखकर हैरान..देखें Video

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन तेंदुलकर ने बनाए हैं. तेंदुलकर के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3300 रन दर्ज है. रोहित शर्मा 1788 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए हैं. इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण 1703 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाने में सफल रहे थे.


वहीं, महान दिग्गज राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 1688 रन बनाने का कमाल अपने करियर में कर चुके हैं.  बता दें कि साल 2020 में कोहली का टी-20 इंटरनेशनल में यह पहला अर्धशतक है. 

Ind Vs Aus 3rd T20I: दर्शक दीर्घा में दिखा विराट कोहली का 'डुप्लीकेट', देखकर भारतीय कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन

तीसरे टी-20 में भारत के कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड ने 80 और मैक्सवेल ने 54 रन की पारी खेली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​