शेन वॉर्न बोले, 'विराट कोहली का रिकॉर्ड अजूबा, उन्‍हें बॉ‍लिंग नहीं करूंगा'

शेन वॉर्न बोले, 'विराट कोहली का रिकॉर्ड अजूबा, उन्‍हें बॉ‍लिंग नहीं करूंगा'

खास बातें

  • कहा-विव रिचर्ड्स वनडे के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज थे
  • विराट पर राय तब बनाऊंगा, जब वे रिटायर होंगे
  • 90 के दशक में सचिन, लारा का क्‍लास खास था
नई दिल्ली:

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli), महान सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) से बेहतर हैं या नहीं, इस पर बहस शायद ही कभी खत्म हो और इसी बीच इस मामले में सवाल पूछे जाने पर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व महान लेग स्पिनर और मौजूदा समय में राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एम्बेसडर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मजाकिया अंदाज में कहा कि वह इन दोनों ही भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी नहीं करना चाहते. वॉर्न ने IPL को लेकर राजस्थान टीम की तैयारियों के दौरान खास बातचीत में कहा कि उनका मानना है कि विव रिचर्ड्स सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज थे और कोहली (Virat Kohli) के बारे में वह राय तब बनाएंगे जब उनका (कोहली) का करियर समाप्त हो जाएगा.

फैंस के चहेते बन रहे दिनेश कार्तिक, वर्ल्‍डकप के लिए 'छोटा चीका' को बताया जरूरी..

वॉर्न (Shane Warne) ने कहा, "90 के दशक के मध्य में सचिन (sachin tendulkar) और ब्रायन लारा का क्लास बाकी सबसे ऊपर था. बाद में उनका करियर ऐसा नहीं था लेकिन 1994-95 से चार से पांच साल के दौरान इन दोनों का क्लास सबसे ऊपर था." उन्होंने कहा, "विराट (Virat Kohli) और सचिन पूरी तरह से दो अलग-अलग खिलाड़ी हैं, लेकिन वे महान हैं. मैं उन्हें गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा (बातचीत में यहां वॉर्न ने जोर का ठहाका लगाया). मेरे लिए दोनों बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, मैं किसी एक को नहीं चुन सकता."वॉर्न ने कहा, "मेरे लिए, हम सभी जानते हैं कि डॉन ब्रेडमैन सबसे अच्छे बल्लेबाज थे. इस पर सर्वसम्मति है. इसके बाहर, मेरे लिए विव रिचर्ड्स (Viv Richards) सबसे अच्छा खिलाड़ी थे जिन्हें मैंने अब तक देखा. मैं किसी और को गेंदबाजी करना पसंद करूंगा."


कुछ ऐसे प्रशंसकों ने रवि शास्त्री को सुनाई जमकर खरी-खोटी

उन्होंने कहा, "मेरे लिए सबसे अच्छे वनडे बल्लेबाज विव (Viv Richards) और विराट होंगे. विराट का रिकॉर्ड तो पागलपन भरा है, बताता है कि वह कितने अच्छे हैं. एक खिलाड़ी, जब वह खेल रहा होता है तो उसे जज करना मुश्किल होता है." वॉर्न (Shane Warne) का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के वापस आने से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम और ज्यादा मजबूत होगी. पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, "स्मिथ एक बहुत बड़ा खिलाड़ी है. यदि आप पिछले साल मार्च के समय को देखें और कहें कि दुनिया के शीर्ष पांच खिलाड़ी कौन थे तो आप कहेंगे, कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और केन विलियमसन'."

उन्होंने कहा, "तो, दुनिया के शीर्ष पांच खिलाड़ियों में से दो ऑस्‍ट्रेलिया के थे और उन्हें खोना टीम के लिए एक बड़ा नुकसान था. स्मिथ के मामले में यही नुकसान राजस्थान रॉयल्स का भी हुआ." इस साल IPL के बाद वर्ल्‍डकप होने हैं और अगर भारत को सही मायने में खिताब का दावेदार बनना है तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वॉर्न ने कहा, "मैंने और कुलदीप ने जो कुछ भी बातें की हैं, मैं उसे नहीं बताऊंगा. अनिल कुंबले ने कुछ साल पहले मुझे उनसे सबसे पहले मिलवाया था. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया में रवि शास्त्री और कोहली ने मुझसे पूछा कि क्या मैं उनसे बात करना चाहूंगा." उन्होंने कहा, "चहल ने खुद मुझे मैसेज किया था और कहा था कि क्या हम एक सेशन कर सकते हैं और मैंने कहा जरूर. हमने काम करना शुरू कर दिया." वॉर्न (Shane Warne) ने कहा, "जब आप किसी की थोड़ी सी मदद करते हैं और फिर आप उसे अच्छा प्रदर्शन करते देखते हैं, तो यह फायदेमंद होता है. मैं हमेशा किसी भी स्पिनर की मदद करने के लिए तैयार रहता हूं. मैंने चहल के साथ कुछ सत्र भी किए हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)