KKR Vs RCB: विराट कोहली ने IPL में हासिल किया खास मुकाम, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

आईपीएल 2020  (IPL 2020) के 39वें मैच में रॉ़यल चैंलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)ने कोलकाता नाइट राइजडर्स (KolKata Knight Riders)को बेहद ही आसानी के साथ 8 विकेट से हरा दिया.

KKR Vs RCB: विराट कोहली ने IPL में हासिल किया खास मुकाम, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

विराट कोहली ने IPL में हासिल किया खास मुकाम, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

खास बातें

  • विराट कोहली आईपीएल में 500 चौके जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने
  • आईपीएल में 500 से ज्यादा चौका जमाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है
  • कोहली ने सुरेश रैना जैसे दिग्गज को इस मामले में पछाड़ दिया है

IPL 2020: KKR Vs RCB: आईपीएल 2020  (IPL 2020) के 39वें मैच में रॉ़यल चैंलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)ने कोलकाता नाइट राइजडर्स (KolKata Knight Riders)को बेहद ही आसानी के साथ 8 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर केकेआर ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 84 रन ही बना पाई. केकेआर की टीम का ऐसा हाल करने में आरसीबी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj )का बड़ा हाथ रहा, सिराज ने 4 ओवर में 2 ओवर मे़डन करने के साथ ही 3 विकेट लेने में सफल रहे. सिराज की घातक गेंदबाजी के कारण केकेआर की पारी 100 रन भी पार नहीं कर पाई. मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया. केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान इयोन मॉर्गन ने बनाए, मॉर्गन ने 30 रन की पारी खेली और किसी तरह केकेआऱ के 50 रन के स्कोर के आगे ले गए. वहीं, जब आरसीबी की टीम बल्लेबाजी करनी आई तो 13.3 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य का हासिल कर लिया. आरसीबी की ओर से कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) ने 17 गेंद पर 18 रन बनाए जिसमेें 2 चौके शामिल रहे. कोहली ने अपनी 18 रन की नाबाद पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली आईपीएल के इतिहास में 500 चौके जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए.

कोहली के अलावा आईपीएल में 500 या उससे ज्यादा चौका शिखर धवन ने जमाया है. धवन (Shikhar Dhwan) ने अबतक अपने आईपीएल करियर में 575 चौके जड़े हैं. विराट कोहली ने 179वें आईपीएल पारी में 500 चौके जमाने में सफल रहे हैं. इस मामले में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना (Suresh Raina) हैं, रैना ने आईपीएल में कुल 493 चौके जमाए है..

केकेआर के खिलाफ जीत के साथ ही आऱसीबी आईपीएल 2020 के प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, मुंबई की टीम अब तीसरे नंबर पर है. आरसीबी अब एक मैच जीतने के साथ ही आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​