SA vs IND: एल्गर को LBW आउट नहीं दिए जाने पर मचा बवाल, कोहली ने स्टम्प माइक पर आकर ऐसे निकाली भड़ास, Video

SA vs IND 3rd Test: तीसरे दिन के आखिर में भले ही डीन एल्गर (Dean Elgar) को जसप्रीत बुमराह ने आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई.

SA vs IND: एल्गर को LBW आउट नहीं दिए जाने पर मचा बवाल, कोहली ने स्टम्प माइक पर आकर ऐसे  निकाली भड़ास, Video

एल्गर के LBW आउट नहीं दिए जाने पर मचा बवाल

खास बातें

  • एल्गर को LBW नहीं दिए जाने पर भड़के भारतीय खिलाड़ी
  • डीआरएस पर उठाया सवाल
  • कोहली ने स्टंप माइक की मदद से व्यक्त की निराशा

SA vs IND 3rd Test: तीसरे दिन के आखिर में भले ही डीन एल्गर (Dean Elgar) को जसप्रीत बुमराह ने आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. लेकिन आखिरी सत्र के दौरान एक ऐसा भी मौका आया जब एल्गर को अश्विन (Ashwin) ने लगभग विकेट के सामने पकड़ लिया था. लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें LBW आउट नहीं दिया. दरअसल हुआ ये कि साउथ अफ्रीकी पारी के 21वे ओवर की चौथी गेंद जो अश्विन ने फेंकी थी, उस गेंद को एल्गर अच्छी तरह से डिफेंस नहीं कर पाए और गेंद को पैर पर खेल गए, जिसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने आउट की अपील की. अंपायर ने फिर एल्गर को विकेट के सामने पाया और आउट करार दे दिया. इसके बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान एल्गर ने अपने साथी बल्लेबाज पीटरसन ने बात की और डीआरएस लेने का फैसला किया.

SA vs IND: Rishabh Pant ने मारा करारा शॉट, छूटा बल्ला, फिर ऐसा कर जीत लिया दिल, देखें Video

एल्गर द्वारा डीआरएस (DRS Review) लेने के बाद टीवी रिप्ले में बॉल-ट्रैकिंग (ball-tracking) देखा गया तो पाया गया कि गेंद ने पिच की लाइन पर तो लैंड की लेकिन पिच पर टप्पा खाने के बाद स्टंप के ऊपर से निकलता हुआ प्रतित हो रहा था. जिसे देखकर भारतीय टीम के खिलाड़ी भी हैरान रह गए. 


वहीं, बॉल-ट्रैकिंग पर गेंद को स्टंप के ऊपर से जाता हुआ देख थर्ड अंपायर ने एल्गर को नॉट आउट करार दे दिया. वहीं. मैदानी अंपायर भी स्क्रीन पर गेंद को स्टंप से ऊपर जाता देख चौंक से गए और अपने सिर से हिलाते हुए नजर आए. यही नहीं मैदानी अंपायर मराइस इरास्मुस को 'यह नामुमकिन है' कहते हुए उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई.

SA vs IND: टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा अनोखा संयोग

लेकिन थर्ड अंपायर ने एल्गर को नॉट आउट देने के लिए कहा, ऐसे में मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. इस फैसले से भारतीय टीम के खिलाड़ी काफी आहत हुए, यहां तक कि अश्विन मैच ब्रॉडकास्टर पर अपना गुस्सा दिखाते हुए नजर आए. दूसरी ओर कप्तान कोहली (Virat Kohli) भी इस फैसले पर चुप नहीं रहे और स्टंप माइक के पास जाकर ब्रॉडकास्टर पर ही निशाना साधते नजर आए.

स्टंप माइक में कैद हुई भारतीय खिलाड़ियों की आवाज

कोहली- "अपनी टीम पर भी ध्यान दें जब वे गेंद को चमकाते हैं, न केवल विरोधी टीम के खिलाड़ियों पर, वाह रे डीआरएस! निश्चित रूप से यहां एक निष्पक्ष खेल आयोजित करना डीआरएस.

"केएल राहुल ने कहा, "पूरा देश हमारी XI खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है..'

अश्विन ने कहा- 'आपको निश्चित रूप से सुपरस्पोर्ट जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए.'

वहीं, सोशल मीडिया पर पूर्व क्रिकेटरों ने भी इसपर अपनी राय दी है. वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए ' आप जानते हैं कि वे कैसे कहते हैं कि तकनीक 99% सटीक है, खैर आज हमने अन्य 1% देखा.'

SA vs IND: Jansen ने लिया ऋषभ पंत से पंगा, जानबूझकर बल्लेबाज को मारी गेंद, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर.