क्रिकेट इतिहास का सबसे फनी अंपायर, बल्लेबाज को आउट देने के लिए की ऐसी हरकत, देख सिर पकड़ लेंगे आप, Video

Village Cricket Umpiring viral video: क्रिकेट के मैदान पर अंपायर का फैसला सर्वोपरि माना जाता है. अंपायर एक ऐसा शख्स होता है जो बीच मैदान पर किसी भी परिस्थिति में गंभीर बनकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहते हैं.

क्रिकेट इतिहास का सबसे फनी अंपायर, बल्लेबाज को आउट देने के लिए की ऐसी हरकत, देख सिर पकड़ लेंगे आप, Video

Village Cricket Umpiring viral video

Village Cricket Umpiring viral video: क्रिकेट के मैदान पर अंपायर का फैसला सर्वोपरि माना जाता है. अंपायर एक ऐसा शख्स होता है जो बीच मैदान पर किसी भी परिस्थिति में गंभीर बनकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहते हैं. अंपायर के फैसले के बिना न एक गेंद फेंकी जाती है और न ही बल्लेबाज आउट हो सकता है और न ही चौके-और छक्के की गनती हो सकती है. अंपायर के इशारो पर ही पूरा खेल चलता है, लेकिन कभी-कभी अंपायर भी मैदान पर कुछ ऐसी हरकत कर डालते हैं जिसे देखकर आप अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाते हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* BAN vs ENG ODI: शाकिब अल हसन का विश्व क्रिकेट में ऐतिहासिक कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर वनडे में रच दिया इतिहास
* MI vs RCB: ऋचा घोष को अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हरमनप्रीत ने लिया रिव्यू, DRS पर मचा बवाल


स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

दरअसल, कभी-कभी अंपायर से बल्लेबाज को आउट देने में गलती हो जाती है और कुछ विवाद वाले फैसले भी लेने पड़ते हैं, जिसके बाद फैन्स सोशल मीडिया पर घटना को लेकर लगातार रिएक्ट करते रहते हैं.  वहीं, कुछ घटना ऐसी होती है जिसे देखकर आपकी हंसी नहीं रूकती है. ऐसा ही नजारा विलेज क्रिकेट में देखने को मिला है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में अंपायर अपना फैसले लेने में इतना वक्त लगा देता है कि गेंदबाज और बल्लेबाज भी परेशान हो जाते हैं. 

होता ये कि गेंदबाज की गेंद पर बल्लेबाज का कैच विकेटकीपर लपक लेता है. जिसके बाद गेंदबाज और विकेटकीपर कैच आउट की अपील करते हैं जिसपर अंपायर कोई रिएक्ट नहीं करता है. जिसके बाद गेंदबाज थकहार पर अपने रनरअप पर जाकर फिर से गेंदबाजी करने की तैयारी करता है, और जैसे ही गेंदबाज अपनी अगली गेंद करने के लिए आगे आता है, वैसे ही अंपायर आउट देने का फैसला करते हुए अपनी उंगली उठा लेते हैं. जिसे देखकर बल्लेबाज चौंक जाता है और साथ ही गेंदबाज को भी यकीन नहीं होता है कि अंपायर ने इतने समय के बाद आउट का फैसला क्यों देता है. 

गेंदबाज अंपायर की हरकत पर अपना सिर पीट लेते हैं तो वहीं दूसरी ओर बल्लेबाज भी हैरान और परेशान होकर वापस पवेलियन लौटने लग जाते हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल है. फैन्स इस वीडियो को देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं. वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखें VIdeo