Vijay Hazare Trophy: Delhi ने Haryana को एकतरफा मुकाबले में दी मात, अन्य मैचों के Result भी देखें

Updated: 16 October 2019 23:09 IST

Vijay Hazare Trophy: हरियाणा द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को कुछ खास परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा. शिखर धवन (26) और कुवर बिधुरी (43) ने दिल्ली को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और अनुज रावत ने नाबाद 56 रन बनाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

Vijay Hazare Trophy: Delhi beats to Haryana in one sided match, see other results
Vijay Hazare Trophy के तहत बुधवार को Yashaswi Jaiswal चर्चा का विषय बने रहे

बेंगलुरु:

दिल्ली ने बुधवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में हरियाणा के खिलाफ सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा की टीम 45.3 ओवर में महज 172 रनों पर सिमट गई. हरियाणा की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 100 रनों के अंदर ही छह विकेट खो दिए. रोहित शर्मा ने हरियाणा की पारी को संभाला और उसके लिए सबसे अधिक 44 रन बनाए जबकि सुमित कुमार ने 42 रनों का योगदान दिया. मनन शर्मा ने दिल्ली की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए और सिमरनजीत सिंह एवं नीतीश राणा को दो-दो विकेट मिला. हरियाणा द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को कुछ खास परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा. शिखर धवन (26) और कुवर बिधुरी (43) ने दिल्ली को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और अनुज रावत ने नाबाद 56 रन बनाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. दिल्ली ने 30.3 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. कप्तान ध्रुव शौरे ने 17 रनों का योगदान दिया जबकि राणा 27 रन बनाकर नाबाद रहे. युजवेंद्र चहल ने हरियाणा की ओर से दो विकेट चटकाए और अमित मिश्रा को एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: छोटे Yashasvi Jaswal का 'बड़ा धमाका', क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका

महाराष्ट्र  65 पर सिमटा, पंजाब ने 6 विकेट से जीता मुकाबला
 वडोदरा। पंजाब ने बुधवार को यहां खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में महाराष्ट्र को महज 65 रनों पर समेटकर उसके खिलाफ छह विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. टॉस जीतकर पंजाब ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और विपक्षी टीम को महज 27.2 ओवर में 65 रनों पर ऑल आउट कर दिया. पंजाब ने महाराष्ट्र द्वारा दिए गए लक्ष्य को 27 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र को पहला झटका 23 के कुल योग पर लगा. इसके बाद, टीम ने लगातार विकेट खोए और केवल 65 रन ही बना पाई. नौशाद शेख ने सबसे अधिक 22 रन बनाए जबकि रितुराज गायकवाड़ ने 14 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा, कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पारी नहीं कर पाया. पंजाब की ओर से संदीप शर्मा ने चार विकेट लिए जबकि मयंक मारकंडे एवं करण कालिया को दो-दो विकेट मिले. सिद्धार्थ कौल ने एक विकेट चटकाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब के लिए सबसे अधिक रन सनवीर सिंह (35 नाबाद) ने बनाए। कप्तान मंदीप सिंह ने 22 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: R. Ashwin पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया, KXI Punjab के कोच Anil Kumble ने कहा

यशस्वी का दोहरा शतक झारखंड पर पड़ा भारी
बेंगलुरु। युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के शानदार दोहरे शतक की मदद से मुंबई ने ग्रुप-ए के मैच में झारखंड को 39 रनों से शिकस्त दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए जिसके जवाब में झारखंड की पूरी टीम 46.4 ओवर में 319 रनों पर सिमट गई. मुंबई को जयसवाल और आदित्य तारे ने दमदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की. तारे 78 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. सिद्धेश लाड (32) के रूप में मुंबई को 305 के कुल योग पर दूसरा झटका लगा. जयसवाल 203 रनों की दमदार पारी खेलकर आउट हुए.

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

इसी के साथ वह प्रतिष्ठित विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए. मुंबई द्वारा लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम की ओर से सबसे अधिक रन विराट सिंह (100) ने बनाए इसके अलावा, सौरभ तिवारी ने 77 रनों का योगदान दिया. धवल कुलकर्णी ने मुंबई की ओर से पांच विकेट चटकाए.

Comments
हाईलाइट्स
  • दिल्ली की 7 विकेट से जीत
  • Yashasvi Jaiswal के कारनामे की चर्चा रही
  • पंजाब ने 6 विकेट से जीता मुकाबला
संबंधित खबरें
टीम इंडिया ने की आईएएफ ऐरोबेटिक टीम से मुलाकात
टीम इंडिया ने की आईएएफ ऐरोबेटिक टीम से मुलाकात
जब Bhuvneshwar Kumar ने Shikhar Dhawan को किया ट्रोल, जानें क्या था मामला..
जब Bhuvneshwar Kumar ने Shikhar Dhawan को किया ट्रोल, जानें क्या था मामला..
इसलिए krishnamachari srikkanth ने उठाया Shikhar Dhawan के रवैये पर सवाल
इसलिए krishnamachari srikkanth ने उठाया Shikhar Dhawan के रवैये पर सवाल
IND vs BAN 2nd T20I: खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant ने नेट पर बहाया पसीना, देखें VIDEO
IND vs BAN 2nd T20I: खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant ने नेट पर बहाया पसीना, देखें VIDEO
IND vs BAN 2nd T20 Preview: बराबरी हासिल करने के टीम इंडिया के अभियान में बाधा बन सकता है चक्रवात
IND vs BAN 2nd T20 Preview: बराबरी हासिल करने के टीम इंडिया के अभियान में बाधा बन सकता है चक्रवात 'महा'..
Advertisement