Vijay Hazare Trophy 2019: कुछ ऐसे Tamilnadu ने Rajsathan को हरा दिया, 'Other Match Result' भी देखें

Updated: 24 September 2019 20:51 IST

Vijay Hazare Trophy: राजस्थान की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसने महज 43 के कुल योग पर चार विकेट खो दिए। पांचवें विकेट के लिए अशोक मनेरिया (35) और अर्जित गुप्ता (77) के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. मनेरिया के आउट होने के बाद अर्जित ने राहुल चहर के साथ 62 रन जोड़े और टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया.

Vijay Hazare Trophy 2019: That
Rishabh pant भी Vijay Hazare ट्रॉफी के कुछ मैचों में खेलेंगे

jaipur:

सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद के 75 रनों की पारी की बदौलत तमिलनाडु ने मंगलवार रात यहां विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के ग्रुप-सी के मैच में राजस्थान को छह विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करने उतरी मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 261 रन ही बना पाई. तमिलनाडु ने इस लक्ष्य को चार विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 14 के कुल योग पर ही पहला विकेट खो दिया. नारायण जगनदेशन महज सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद, दूसरे विकेट के लिए मुकुंद और बाबा अपराजित के बीच 114 रनों की साझेदारी हुई। मुकुंद को 75 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को खलील अहमद ने तोड़ा. अपराजित (52) के आउट होने से तमिलनाडु का स्कोर 3 विकेट पर 158 रन हो गया. हालांकि, कप्तान दिनेश कार्तिक (52) और शाहरुख खान (48) ने 100 रनों की दमदार साझेदारी करते हुए अपनी टीम की जीत दिला दी. मेजबान टीम के लिए तीन गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli और Ravi shastri अब MS Dhoni की अनुपस्थिति में Rohit Sharma को देना चाहते हैं नई भूमिका

इससे पहले, राजस्थान की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसने महज 43 के कुल योग पर चार विकेट खो दिए। पांचवें विकेट के लिए अशोक मनेरिया (35) और अर्जित गुप्ता (77) के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. मनेरिया के आउट होने के बाद अर्जित ने राहुल चहर के साथ 62 रन जोड़े और टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया. अनिकेत चौधरी चार रन बनाकर नाबाद रहे. मेहमान टीम के लिए के विग्नेश ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। एम.मोहम्मद और साई किशोर ने दो-दो विकेट लिए। टी नाटराजन को एक विकेट मिला

यह भी पढ़ें:  IND vs SA: इस वजह से Jasprit Bumrah हुए टेस्ट टीम से बाहर, Umesh Yadav लेंगे जगह

कालारिया ने दिलाई गुजरात को जीत
रूस कालारिया के चार विकेट के दम पर गुजरात ने बंगाल को 38 रन से हरा दिया. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए थे. बंगाल की टीम 46.2 ओवरों में 215 रनों पर ही ढेर होकर मैच हार गई. बंगाल के लिए सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए. उनके अलावा अनूस्तूप मजूमदार ने 39 रनों का योगदान दिया. गोस्वामी शुरुआत से विकेट पर खड़े रहे लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने के कारण उनका संघर्ष जाया चला गया. उन्होंने अपनी पारी में 112 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए.

त्रिपुरा ने जम्मू-कश्मीर को 2 विकेट से हराया
त्रिपुरा ने केएल सैनी ग्राउंड में खेले गए राउंड-1 के एलीट ग्रुप-सी के मैच में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर को दो विकेट से हरा दिया. जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.2 ओवर में 197 रन का स्कोर बनाया, जिसे त्रिपुरा ने 44.1 ओवर में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. त्रिपुरा की ओर से बिशाल घोष ने 62, मिलिंद कुमार ने 77 और कप्तान मणिसंकर मुरासिंह ने 26 रन बनाए. जम्मू-कश्मीर की ओर से उमर नाजिर मीर ने तीन, मोहम्मद मुधासिर और कप्तान परवेज रसूल ने दो-दो जबकि राम दयाल ने एक विकेट लिया. इससे पहले, जम्मू कश्मीर की टीम 43.2 ओवर में 197 रन पर सिमट गई.

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

टीम के लिए कामरान इकबाल ने 43, फाजिल राशिद ने 37 और अहमद बांदी तथा शुभम खजुरिया ने 28-28 रन बनाए. त्रिपुरा की ओर से हरमीत सिंह ने तीन, प्रत्युश सिंह, कप्तान मणिशंकर मुरासिंह और अजॉय सरकार ने दो-दो विकेट लिए. 

Comments
संबंधित खबरें
Vijay Hazare Trophy 2019: कुछ ऐसे Tamilnadu ने Rajsathan को हरा दिया,
Vijay Hazare Trophy 2019: कुछ ऐसे Tamilnadu ने Rajsathan को हरा दिया, 'Other Match Result' भी देखें
DC vs RR: अमित मिश्रा का खुलासा, हैट्रिक बॉल पर जब ट्रेंट बोल्‍ट ने कैच छोड़ा तो कही थी यह बात...
DC vs RR: अमित मिश्रा का खुलासा, हैट्रिक बॉल पर जब ट्रेंट बोल्‍ट ने कैच छोड़ा तो कही थी यह बात...
DC vs RR: ऋषभ पंत का तूफानी अर्धशतक, दिल्‍ली कैपिटल्‍स 5 विकेट से जीता
DC vs RR: ऋषभ पंत का तूफानी अर्धशतक, दिल्‍ली कैपिटल्‍स 5 विकेट से जीता
IPL 2019:  स्‍टीव स्मिथ ने अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए लिखा यह विदाई संदेश...
IPL 2019: स्‍टीव स्मिथ ने अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए लिखा यह विदाई संदेश...
RCB vs RR:  बारिश में
RCB vs RR: बारिश में 'बह' गई श्रेयस गोपाल की हैट्रिक, राजस्थान-बेंगलोर का मैच रद्द
Advertisement