कोहली-गंभीर फाइट के बाद सचिन तेंदुलकर और जोंटी रोड्स का यह Video हुआ वायरल, फैन्स बोले- 'इनसे सीखो..'

Virat Kohli और Gautam Gambhir के बीच हुई बहसबाजी ने एक बार फिर खेल की भावना को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. क्या किसी सीनियर मेंटॉर का मैदान पर मौजूद खिलाड़ी के साथ इस तरह से बहस करना ठीक है.

कोहली-गंभीर फाइट के बाद सचिन तेंदुलकर और जोंटी रोड्स का यह Video हुआ वायरल, फैन्स बोले- 'इनसे सीखो..'

सचिन और रोड्स का यह वीडियो फैन्स का दिल जीत रहा है

विराट कोहली (Virat Kohli) और गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच हुई बहसबाजी के बाद खिलाड़ियों का एक दूसरे को रिस्पेक्ट देने की बात को लेकर सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है. क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों की 'आक्रमकता' कहां तक ठीक है इसको लेकर भी पूर्व दिग्गज बात कर रहे हैं. लेकिन कोहली और गंभीर की लड़ाई के बाद सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल (old Viral video Jonty Rhodes and Sachin Tendulkar) हो रहा जो फैन्स का दिल जीत रहा है. वीडियो में जोंटी रोड्स और सचिन तेंदुलकर एक साथ नजर आ रहे हैं. 

यह वीडियो आईपीएल 2022 का है, जब पंजाब और मुंबई के बीच मैच खेला गया था जिसमें मुंबई को हार का सामना करना पड़ा था. मैच के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे तो उसी समय जब मुंबई टीम के मेंटॉर सचिन का सामना जोंटी रोड्स से हुआ तो पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने जो किया उसको लेकर अब सोशल मीडिया पर लोग रिएक्ट कर रहे हैं. 

दरअसल, सचिन से मिलने के क्रम में जोंटी उनके पैर को छूने लग जाते हैं, जैसे ही रोड्स, तेंदुलकर के पैर को छूने की कोशिश करते हैं उसी समय 'क्रिकेट के भगवान' माने जाने वाले तेंदुलकर उन्हें उठा लेते हैं और गले से लगा लेते हैं. इस वीडियो को लेकर फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. 


एक ओर जहां क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ आक्रमकता की रणनीति का सहारा लेकर बहसबाजी करने लग जाते हैं तो वहीं, दूसरी ओर सचिन और रोड्स के बीच हुई इस घटना का वीडियो 'खेल की भावना' (Spirit of the Game) का सही उदाहरण पेश कर रहा है. 

जब रोड्स क्रिकेट खेला करते थे तो क्रिकेट के मैदान पर सचिन के खिलाफ जमकर प्रतिस्पर्धा भी किया करते थे लेकिन मैदान के बाहर दोनों एक दूसरे को खूब रिस्पेक्ट देते थे. लेकिन कोहली, गंभीर और नवीन उल हक की घटना ने यकीनन क्रिकेट में 'खेल की भावना' पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* अब आईपीएल मैच में साथ दिखे राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा, फैंस के रिएक्शन के बीच तस्वीर हुई वायरल
* PBKS vs MI: कोई भी बल्लेबाज यह अनचाहा रिकॉर्ड सपने में भी नहीं चाहेगा, अब रोहित शर्मा से चिपक गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com