ऑस्‍ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान उड़ाकर किया हैरान, देखें VIDEO

ऑस्‍ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान उड़ाकर किया हैरान, देखें VIDEO

पाकिस्‍तानी मूल के ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा क्‍वालिफाइड पायलट हैं

खास बातें

  • क्‍वालिफाइड पायलट हैं बाएं हाथ के बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा
  • कहा-उड़ान भरने की आदत ने मुझे अनुशासन में रहना सिखाया
  • क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने विमान उड़ाते हुए उनका वीडियो ट्वीट किया

क्रिकेट के शानदार करियर को अलविदा कहने के बाद ज्‍यादा खिलाड़ी  कमेंट्री या फिर फिर कोचिंग की ओर रुख करते हैं. कुछ क्रिकेटर, खिलाड़ी कोटे से उसे हासिल हुई नौकरी की ओर रुख करते हैं लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Team)  के क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा (Usman Khawaja) का मामला इससे अलग है. पाकिस्‍तानी मूल के ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ख्‍वाजा क्‍वालिफाइड पायलट हैं. उन्‍होंने अपनी काबलियत का परिचय दुनिया के सबसे बड़े यात्री विमान Airbus A380 को बखूबी उड़ाकर दिया. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने पायलट के तौर पर विमान उड़ाने के ख्‍वाजा के इस कौशल का वीडियो ट्वीट किया है.

उस्‍मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' के मुरीद हुए रिकी पोंटिंग, कही यह बात..

ऑस्‍ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने विमान उड़ाते हुए अपने कुशल पायलट होने का परिचय दिया. हालांकि लैंडिंग के दौरान जरूर विमान हल्‍का सा लड़खड़ाया. विमान को उड़ाने में अपनी इस महारत को दिखाकर ख्‍वाजा ने एक तरह से यह संकेत दे दिया कि जब भी वे क्रिकेट से रिटायर होंगे तो भविष्‍य में उनका करियर का विकल्‍प क्‍या होगा.ख्‍वाजा ने बताया कि बचपन में मैंने कई बार हवाई यात्रा की. मेरे पिता ने सऊदी अरब में पांच-छह साल काम किया. ऐसे में, मैं वहां सऊदी अरब जाता था और क्रिकेट खेलने के लिए वापस लौटता था. इसी दौरान मेरा विमानों को लेकर शौक जागा.


ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा का भाई फर्जी टेरर हिट लिस्‍ट के मामले में गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्‍होंने कहा कि उड़ान भरने की मेरी आदत ने क्रिकेट में मेरी मदद की है. इससे मैंने अनुशासित रहने और हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहने की बात सीखी है. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, उस्‍मान ख्‍वाजा उसमें ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सदस्‍य थे. भारत के खिलाफ चार टेस्‍ट की सीरीज में वे उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके थे. टेस्‍ट सीरीज की आठ पारियों में वे 28.29 के औसत से केवल 198 रन बना पाए थे. वनडे सीरीज में उन्‍होंने कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में 38 के औसत से 114 रन बनाए थे. वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली