VIDEO: 'जिन्होंने मुझ पर सवाल उठाए, आज उनको जवाब मिल गया है', फाइनल से पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान Hardik Pandya ने कहा

सीजन के दौरान गुजरात टाइटंस को कई करीबी मुकाबलों का सामना करना पड़ा लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ऐसी स्थिति में भी हमेशा संयम और संतुलित दिखाई दिए.

VIDEO: 'जिन्होंने मुझ पर सवाल उठाए, आज उनको जवाब मिल गया है', फाइनल से पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान Hardik Pandya ने कहा

हार्दिक पांड्या आलोचकों को जवाब देने पर विश्वास नहीं रखते

नई दिल्ली:

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल (IPL 2022) में वो कर दिखाया है, जिसने करने का ख्वाब कई बड़े प्लेयर्स देखतें है लेकिन वो एक ख्वाब ही रह जाता है. बतौर कप्तान पहले ही साल अपनी टीम को लीड करते हुए फाइनल तक पहुंचाना एक बड़ा किर्तीमान है. जब इस सीजन की शुरुआत होने जा रही थी, तब उनकी कप्तानी और फॉर्म को लेकर बड़े सवाल उठाए जा रहे थे. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने जिस तरह से इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान परफॉर्म किया है उससे हर कोई प्रभावित है. खुद कप्तान पांड्या (Hardik Pandya) का प्रदर्शन भी काबिले तारीफ है. कई खेल एक्पर्ट इसे हार्दिक 2.0 या हार्दिक पांड्या का दूसरा संस्करण भी बता रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Closing ceremony: रणवीर सिंह और ए.आर. रहमान करेंगे परफॉर्म, जानें तमाम जानकारी

पहली बार आईपीएल खेल रही जीटी ने ग्रुप स्टेज में खेले 14 में से 10 मैच जीते और अंकतालिका पर टॉप पर फीनिश किया. पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स को हरा हार्दिक की टीम सीधे फाइनल में पहुंची. सीजन के दौरान गुजरात टाइटंस को कई करीबी मुकाबलों का सामना करना पड़ा लेकिन कप्तान पांड्या को हमेशा संयम और संतुलित देखा गया. एमएस धोनी को अपना आदर्श मानने वाले हार्दिक ने 'कूल' होकर टीम की कमान संभाली है. 


लेकिन कप्तान पांड्या क्या सोचते हैं इस पूरे सफर के बारे में? गुजरात टाइटंस ने फाइनल से पहले इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने कप्तान का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में हार्दिक खुद पर हो रही आलोचनाओं और लीग को लेकर अपनी रणनीतियों के बारे में बता रहे हैं. 

देखें: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए सीजन कैसा रहा

हार्दिक ने कहा, "मेरी पूरी जिंदगी में मुझ पर कई लोगों ने भरोसा जताया और कई लोगों ने सवाल उठाए हैं. ऐसा ही कुछ ऑक्शन के दौरान भी हुआ. या रिटेंशन के दौरान भा. या अपनी कप्तानी को लेकर भी. बहुत से लोगों ने सवाल खड़े किए. लेकिन जवाब देने का सबसे अच्छा तरीका है जवाब न देना. मुझे लगता है कि जिन लोगों ने कुछ बातें कही या अपनी राय दी, मुझे उन्हें वापस कहने की जरूरत नहीं है. मुझे लगता है कि उन्होंने खुद इसका जवाब मिल गया है."

टीम के मुख्य कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) के साथ अपनी ट्यूनिंग पर हार्दिक ने कहा, इससे पहले कि हम कुछ भी साइन करते, मैं और मेरे भाई के बीच बातचीत हो रही थी और मैंने कहा कि कोई है जो मुझे समझ सकता है, मुझे एक व्यक्ति के रूप में जानता है और जिसके पास मुझसे बेस्ट प्रदर्शन कराने का तरीका होगा, तो वो आशीष नेहरा है." 

यह भी पढ़ें: 'अगले साल फिर मिलते हैं', ट्रॉफी का सपना टूटने के बाद Virat Kohli ने फैंस के लिए लिखा भावुक पत्र

उन्होंने आगे कहा, "मेरे लिए, उसके साथ खेलना और इतना समय बिताना हमेशा मजेदार होता है. मैंने हमेशा उनकी कंपनी का आनंद लिया है, चाहे कभी भी हो. हमारा क्रिकेट दिमाग एक तरह से काम करता है. वह ऐसे व्यक्ति हैं जो लोगों की देखभाल में इतना समय लगाते हैं. यह एक शानदार गुण है. वह सुनिश्चित करते हैं कि वह हर एक व्यक्ति को पूरा समय दें. मुझे इस टीम में भी पूरा यकीन है, अगर किसी को लगता है कि वो नीचे हैं या किसी से बात करने की जरूरत है, तो सभी को एक ही बात लगती है - कि वह आशीष नेहरा के पास जाना चाहते हैं."

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com