Video - फील्डर ने बाउंड्री के बाहर जाकर पकड़ा हैरतंगेज कैच, अंपायर के फैसले पर मच गया बवाल

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी 20 लीग बिग बैश में माइकल नेसर के कैच को लेकर बवाल मच गया है.

Video - फील्डर ने बाउंड्री के बाहर जाकर पकड़ा हैरतंगेज कैच, अंपायर के फैसले पर मच गया बवाल

कैच को लेकर हुआ विवाद

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी 20 लीग बिग बैश में माइकल नेसर के कैच को लेकर बवाल मच गया है. दरअसल सिडनी सिक्सर्स और ब्रिसबेन हीट के बीच खेले गए हाई स्कोरिंग मुकाबले के दौरान ब्रिस्बेन हीट के खिलाड़ी माइकल नेसर ने एक सनसनीखेज कैच पकड़ा. जिसे लेकर फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच लगातार बहस जारी है. दरअसल मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 224 रन बनाए. जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए ब्रिस्बेन हीट 209 रन ही बना पाई और ये मुकाबला 15 रन से हार गई. हालांकि सिक्सर्स के बल्लेबाज़ जॉर्डन सिल्क ने एक वक्त के लिए मैच का रुख पलट दिया था और लग रहा था कि ये मैच कहीं सिक्सर्स जीत ना ले, तभी ब्रिसबेन के फिल्डर माइकल नेसर ने 23 गेंद पर 41 के स्कोर पर खेल रहे जॉर्डन का हैरतंगेज कैच बाउंड्री लाइन पर पकड़कर मैच अपनी टीम की झोली ने डाल दिया.

इसी कैच को लेकर अब विवाद हो गया है. दरअसल जिस वक्त माइकल ने ये कैच पकड़ा वे गेंद को बाउंड्री लाइन पर हवा में उछाल कर अपना बैलेंस बनाने के लिए बाउंड्री से बाहर चले गए. उसके बाद बाउंड्री लाइन के बाहर फिर हवा में उछल कर उन्होंने गेंद को हवा में उछालकर रोप के अंदर आकर कैच कर लिया. अंपायर ने गौर से देखने के बाद जॉर्डन को आउट करार दे दिया. जिसके बाद फैंस लगातार ये कह रहे हैं कि ये आउट नहीं था.

यहां देखें वीडियो


आखिर क्या कहता है नियम?

मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) द्वारा निर्धारित नियमों 19.5.2 के अनुसार खिलाड़ी और गेंद का पहला संपर्क बाउंड्री के अंदर होना चाहिए.

Special Stories

जानिए साल 2022 की भारतीय क्रिकेट जगत की 12 बड़ी घटनाओं के बारे में, विराट रहे सबसे ज्यादा हिट

मुस्कुरा रहे हैं ऋषभ पंत, डीडीसीए के डायरेक्टर ने दी भारतीय क्रिकेटर को लेकर बड़ी अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com