video: भारतीय बल्लेबाज के जज्बे को दिग्गजों का सलाम, कलायी टूटी, तो लेफ्टी बल्लेबाज बन एक हाथ से चौके भी बटोरे

जैसा रूप रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल में हनुमा विहारी (Hanuma vihara) का देखने को मिला, वैसा क्रिकेट मैदान पर यदा-कदा ही देखने को मिलता है.

video: भारतीय बल्लेबाज के जज्बे को दिग्गजों का सलाम, कलायी टूटी, तो लेफ्टी बल्लेबाज बन एक हाथ से चौके भी बटोरे

आंध्र प्रदेश के कप्तान Hanuma Vihari रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल के दौरान

नई दिल्ली:

क्रिकेट में ऐसे उदाहरण यदा-कदा ही देखने को मिलते हैं, जो ऐसी मिसाल बन जाते हैं, जो भुलाए नहीं भूलते. कुछ ऐसी ही मिसाल टेस्ट टीम से बाहर चल रहे और देश के लिए 16 टेस्ट मैच खेल चुके हनुमा विहारी (Hauma Vihara) ने इंदौर में आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच खेले जा  रहे रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल (Ranji Trophy Quarterfinal) मुकाबले में पेश की. और जब इस कभी न देखी और सुनी मिसाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो पूर्व क्रिकेटरों सहित तमाम प्रशंसकों ने विहारी के साहस को सलाम गिया. जारी मुकाबले में आंध्र प्रदेश ने पहली पारी में 379 रन बनाए थे और इसमें कप्तान हनुमा विहारी ने पहली पारी में 27 रन बनाए. जवाब में मध्य प्रदेश पहली पारी में 228 रनों पर सिमट गया. आंध्र ने खासी बढ़त ले ली थी, लेकिन दूसरी पारी में कप्तान विहारी की कलाई में चोट लग गयी और वह बैटिंग करने में समर्थ नहीं थे. 

जब दूसरी पारी में आंध्र के 9 विकेट 76 रन पर ही गिर गए थे, तो चोटिल कप्तान विहारी आखिरी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे. और इसके बाद जो नजारा दिखा, उसके लिए हर कोई उन्हें सलाम करने पर मजबूर हो गया. दरअसल विहारी की कलायी चोटिल थी, तो उन्होंने न केवल लेफ्टी बल्लेबाज बनकर बैटिंग की, बल्कि एक हाथ (जो उनका दायां हाथ रहा) से बल्लेबाजी की. 

मानो यही काफी नहीं था.  लेफ्टी बल्लेबाज बनकर बैटिंग करते हुए विहारी ने 16 गेंदों पर 15 रन भी बनाए. और इसमें उन्होंने तीन चौके भी जड़े. ऐसे में आप कल्पना कर सकते हैं कि यह किसी दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए कितना ज्यादा मुश्किल रहा होगा. बहरहाल, विहारी के लेफ्टी बनकर बैटिंग करते हुए वीडियो वायरल हो रहे हैं. उनके साहस की जितनी प्रशंसा की जाए कम है. कौन जानता है कि अगर आंध्र प्रदेश अगर सीधी जीत दर्ज करता है, तो यही 15 रन जीत का अंतर बन जाएं. 


पूर्व पेसर वेंकटेश प्रसाद ने सराहना की है

दिनेश कार्तिक ने इसे अलग स्तर की ही बहादुरी करार दिया है

दूसरा चौका जड़ा, तो साथियों ने कुछ ऐसे रिएक्ट किया

IND-W vs SA-W: भारत को फाइनल में पांच विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने जीती महिला त्रिकोणीय सीरीज

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की इस मजबूती को बताया सबसे बड़ी चुनौती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होटल रूम में शुभमन गिल पर भड़के ईशान किशन, आमने-सामने आए दोनों भारतीय खिलाड़ी, Video हुआ वायरल