Video: शुममन गिल को गोली की रफ्तार से आती गेंद की नहीं लगी भनक, एरनिक नॉर्तजे ने किया चारों खाने चित

गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है. दिल्ली से मिले 163 रनों के लक्ष्य के जवाब में साई सुरदर्श की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर गुजरात ने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की है.

Video: शुममन गिल को गोली की रफ्तार से आती गेंद की नहीं लगी भनक, एरनिक नॉर्तजे ने किया चारों खाने चित

नई दिल्ली:

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स चार साल बाद अपने होम ग्राउंड पर मुकाबला खेलने उतरी थी. ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि टीम सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करें. लेकिन फैंस को निराशा हाथ लगी क्योंकि दिल्ली को गुजरात के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने साई सुरदर्शन की 62 रनों की नाबाद पारी के दम पर 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया.

शुभमन गिल चारों खाने चित

दिल्ली कैपिटल्स के मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत काफी खराब रही. सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के रूप में टीम को 22 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा. इसके बाद गुजरात को सीजन ओपनिंग मुकाबले में जीत दिलाने वाले शुभमन गिल भी 22 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल एनरिक नॉर्टजे का शिकार बने. गिल एनरिक नॉर्टजे की तेज रफ्तार गेंद के सामने चारों खाने चित हुए. नॉर्टजे ने 148.8 की रफ्तार से इनस्निंग डाली थी. गिल ने इस गेंद को ऑन-साइड में खेलने का प्रयास किया था, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकटों में जा लगी. गिल 13 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए थे.


देखें वीडियो

सीजन का पहला मुकाबला खेल रहे थे नॉर्टजे

शुभमन गिल को अपना शिकार बनाने से पहले नॉर्टजे ने शाहा को भी पहली ही गेंद पर बोल्ड किया था. शाहा क्रीज से हिल भी नहीं पाए थे और उनकी विकेट उड़ गई थी. बताते चलें कि, नॉर्टजे इस सीजन का अपना पहला मुकाबला खेल रहे हैं और उन्होंने इस मैच के अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर शाहा के रूप में अपना शिकार की शुरुआत की. नॉर्टजे ने अपने चार ओवर के स्पेल में 39 रन देते हुए 2 विकेट झटके और मैच में दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे. 

बात अगर मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने डेविन वार्नर की 37,  सरफराज खान की 30, अक्षर पटेल की 36 रनों की पारियों के दम पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया. वहीं गुजरात के लिए राशिद खान और मोहम्मद शमी ने तीन-तीन विकेट झटके. इसके जवाब में गुजरात की शुरुआत भले ही खराह रही लेकिन साई सुरदर्शन ने टीम को एक छोर से संभाले रखा. सुरदर्शन ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रनों की पारी खेली और 11 गेंद पहले ही टीम को जीत दिलाई.

--- ये भी पढ़ें ---

* MS Dhoni ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 2 आसमानी छक्के लगाकर किया कमाल
* रोहित शर्मा बने IPL इतिहास के ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज़

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com