Video: एंडरसन ने गेंद को हवा में नचाकर पुजारा को किया आउट, रिकॉर्ड 11वीं बार बनाया शिकार

ENG vs IND: चौथे टेस्ट मैच में पुजारा (Pujara) बड़ी पारी नहीं खेल पाए और केवल केवल 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन (James Anderson) की बेहतरीन स्विंग गेंद का शिकार बने

Video: एंडरसन ने गेंद को हवा में नचाकर पुजारा को किया आउट, रिकॉर्ड 11वीं बार बनाया शिकार

एंडरसन की घातक गेंद पर आउट हुए पुजारा

ENG vs IND: चौथे टेस्ट मैच में पुजारा (Pujara) बड़ी पारी नहीं खेल पाए और केवल केवल 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन (James Anderson) की बेहतरीन स्विंग गेंद का शिकार बने. एंडरसन ने जिस तरह से पुजारा के डिफेंस को चकमा दिया वो काबिले तारीफ रही. चौथे टेस्ट मैच में पहले दिन लंच से पहले भारत की पारी के 20वें ओर में एंडरसन ने आउटस्विंगर गेंद फेंककर भारत के नए दीवार पुजारा को फंसा कर स्लिप में कैच आउट करा दिया. पुजारा भी जिमी की खास गेंद पर आउट होकर हैरान और चकित थे. पिछले मैच में पुजारा ने 91 रन की पारी खेली थी, उनसे इस टेस्ट मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन एंडरसन की गेंदबाजी के सामने पुजारा की तकनीक नाकाफी साबित हुई. 

IND v ENG 4th Test: बदले-बदले से दिखे विराट कोहली, जेम्स एंडरसन से हंसी-मजाक करते आए नजर

पुजारा को एंडरसन ने 11वीं बार आउट करके पवेलियन की राह दिखाई है. नाथन लियोन ने भारत के इस नए दीवार को 10 बार आउट किया है. 


ENG vs IND: चौथे टेस्ट में भी अश्विन को नहीं मिली भारतीय XI में जगह, माइकल वॉन चौंके, बोले- पागलपन'

जेम्स एंडरसन ने बनाया रिकॉर्ड

चौथे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरने के साथ ही एंडरसन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एंडरसन अपने होम में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. एंडरसन का अपने सरजमीं में यह 95वां टेस्ट मैच है. पहले तेंदुलकर के नाम अपने सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड था. सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 94 मैच अपने घरेलू मैदान यानि भारत में खेले थे.  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने अपने घर पर यानि ऑस्ट्रेलिया में 92 टेस्ट मैच खेले हैं.

विराट कोहली के 23 हजार रन पूरे

इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली ने 23 हजार रन पूरा कर लिए हैं. विराट ने 490वें इंटनेशनल पारी में यह खास मुकाम हासिल किया है. वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 23 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वैसे, ओवरऑल 23 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले विराट दुनिया के 7वें और भारत के तीसरे बल्लेबाज हैं. 

इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले फील्डिंग का फैसला

चौथे टेस्ट में जो रूट ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरूआत खराब रही और तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाज लंच के पहले तक आउट होकर पवेलियन लौटे. रोहित और केएल राहुल भी टीम को दमदार शुरूआत नहीं दे पाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट