VIDEO: और जब आफरीदी से भिड़ गए नावेन-उल-हक, पाकिस्तान पूर्व कप्तान का पुराना ट्वीट हुआ वायरल

IPL 2023, LSG vs RCB: एक बड़े वर्ग का मानना है कि अफगानी पेसर नावेन-उल-हक (Naveen-Ul-Haq) सस्ते में छूट गए. वजह यह है कि उनके एक दो नहीं, बल्कि कई विजुअल सामने आए, जो बहुत ही भद्दे हैं.

VIDEO: और जब आफरीदी से भिड़ गए नावेन-उल-हक, पाकिस्तान पूर्व कप्तान का पुराना ट्वीट हुआ वायरल

खास बातें

  • पहले भी भिड़ते रहे हैं नावेन उल हक
  • एक वर्ग मान रहा कि सस्ते में छूट गए नावेन
  • पुरानी कई घटनाएं आ रहीं सामने
नई दिल्ली:

जब कोई घटना घटित होती है, तो उससे जुड़ा इतिहास भी अपने पन्ने पलटता ही पलटा है! सोमवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच खेले गए मुकाबले में घटित हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जहां मैच रैफरी ने विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना लगाया, तो वहीं अफगानी पेसर नावेन-हल-हक (Naveen-Ul-Haq) को अपनी पचास फीसदी मैच फीस गंवानी पड़ी. हालांकि, एक वर्ग का मानना है कि लखनऊ का यह पेसर सस्ते में छूट गया क्योंकि जिस तरह के उनके विजुअल सामने आए हैं, तो उसे देखते हुए उसे भी ज्यादा सजा मिलनी चाहिए थी. वैसे नावेद के ये विजुअल सामने आए, तो उनसे जुड़े इस तरह के पुराने वाक्य भी सामने आ गए. यह करीब दो साल पहले की ही बात है, जब नावेन हाथ मिलाने की रस्म के दौरान पाकिस्तान पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी के साथ ही आक्रामक हो गए. 

SEPCIAL STORIES:

VIDEO: नवीन-उल-हक ने कप्तान केएल राहुल की भी नहीं मानी, कोहली के साथ सुलह को नहीं हुए राजी


विराट-गंभीर "झगड़े" की तस्वीरों से पटा सोशल मीडिया, तो आयी फनी मीम्स की बाढ़

यह "इन-साइड स्टोरी" है गौतम-विराट "टसल" के पीछे, पिछले ये 3 बड़े विवाद भी निभा रहे भूमिका

और अब आईपीएल की घटना के सामने आने के बाद न केवल आफरीदी, बल्कि थिसारा परेरा के साथ हुई एक घटना के चर्चे भी जोर-शोर से सोशल मीडिया पर हो रहे हैं. यह बताता है कि नावेन के साथ घटी यह कोई पहली घटना नहीं है. लंका प्रीमियर लीग में नावेन पाकिस्तानी लेफ्टी पेसर मोहम्मद आमिर के साथ उलझ गए थे. मैच के दौरान नावेन आमिर को गाली देते हुए पाया गया और तब नजारा बहुत ही भद्दा हो गया. 

बाद में मैच खत्म होने के बाद जब ठीक सोमवार के मुकाबले की तरह दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिलाने की रस्म अदायगी कर रहे थे, तो आफरीदी ने नावेन से कुछ कहा, लेकिन इस पर यह अफगानी पेसर पूर्व कप्तान से उलझ गया. 

मैच के बाद आफरीदी ने ट्विटर पर लिखा, "युवा खिलाड़ियों को मेरी सलाह एकदम सरल है. मैच खेले और किसी भी तरह की गाली-गलौज में शामिल न हों. अफगानिस्तान टीम में मेरे दोस्त हैं और हमारे बहुत ही सौहार्दपूर्ण रिश्ते हैं. साथी और प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों का सम्मान करना खेल की एक बुनियादी भावना है."

लेकिन ऐसा लगता है कि नावेन ने आफरीदी जैसे दिग्गज से फ्री में मिली सलाह का कोई सम्मान नहीं किया. और यह एक नहीं, बल्कि कई घटनाओं में दिखा. मसलन मैच के बाद विराट से हाथ मिलाने की घटना हो, या फिर कोहली से बात करते समय उनके कप्तान केएल राहुल का सुलह के लिए उन्हें बुलाना, जिसे सुनकर  नावेन कप्तान को टका सा जवाब देकर चले गए. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई ज़ोरदार झड़प, आईपीएल में मचा बवाल
* कोहली-गंभीर' के बीच हुई जोरदार झड़प के बाद BCCI एक्शन में, सुनाई ये सजा