VIDEO: ...और जब विराट ने मां का अनुरोध मानने से मना कर दिया, बचपन के कोच ने बताए कई किस्से

यह बात उन दिनों की है, जब विराट (Virat Kohli) नौ या दस साल के थे. तब कोहली के साथ कुछ ऐसा हु्आ कि ठीक अगले दिन उनकी मां अकादमी में कोच से मिलने पहुंच गयीं

VIDEO: ...और जब विराट ने मां का अनुरोध मानने से मना कर दिया, बचपन के कोच ने बताए कई किस्से

विराट कोहली और उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा

खास बातें

  • उस समय 9-10 साल के थे कोहली
  • ..मां अगले दिन अकादमी पहुंच गयीं
  • कैसे क्रॉस कंट्री में शरारत करते थे विराट
नई दिल्ली:

इसमें कोई दो राय नहीं कि किसी भी खिलाड़ी के बचपन से जुडे़ ज्यादा किस्से उसके बचपन के कोच या दोस्तों के पास ज्यादा होते हैं क्योंकि कोई भी खिलाड़ी विशेष इन्हीं के साथ शुरुआती समय ज्यादा गुजारता है. खासकर किसी खिलाड़ी विशेष को उससे ज्यादा उसका कोच समझता है. और महानता का दर्जा हासिल कर चुके विराट कोहली (Virat Kohli) भी कोई अपवाद नहीं हैं. विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कोहली से जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा बताया है, जब वह करीब नौ-दस साल के थे. शर्मा ने यह किस्सा आरसीबी द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए वीडियो में विस्तार से बयां किया. इस वीडियो में राजकुमार शर्मा, उनके बचपन के दोस्त और उनकी मां ने भी कोहली से जुड़े  कई किस्से बताए हैं, जो बहुत ही मजेदार हैं और जिन्हें उनके फैंस को जानना ही चाहिए.  

SPECIAL STORIES:

रवि शास्त्री की भविष्यवाणी, धोनी की CSK नहीं बल्कि इस टीम को बताया IPL 2023 का विजेता


वीडियो में शर्मा ने बताया कि विराट पहली बार साल 1998 में विकासपुरी स्थित उनकी अकादमी में अपने  भाई के साथ एडमिशन के लिए आए थे. वह शुरू से ही काफी टैलेंटेड, जोशीले और शरारती थे और जल्द ही उन्हें इस बात का एहसास हो गया कि यह लड़का बाकी लड़कों से अलग है. कोच ने बताया कि शुरू में मैंने विराट को उनके हमउम्र लड़कों के साथ नेट प्रैक्टिस करायी, लेकिन वह बार-बार मुझे सीनियर लड़कों के साथ अभ्यास कराने को कहता था. 

उन्होंने बताया कि उसकी उम्र के लड़के कोहली को आउट नहीं पाते थे. एक दिन मैंने उसे बड़े लड़कों के साथ खेलने की इजाजत दी. उसने अच्छा खेला, लेकिन एक गेंद उसकी छाती पर लगी, लेकिन उसने किसी को भी इस बात का एहसास नहीं होने दिया. राजकुमार शर्मा ने बताया कि लेकिन घर पर विराट की मम्मी ने गेंद का निशान देख  लिया. और वह अगले दिन आयीं और उन्होंने मुझसे अनुरोध किया, "सर आप इसे हमउम्र लड़कों के साथ ही खिलाएं." शर्मा ने कहा कि लेकिन मम्मी के अनुरोध को मानने से विराट ने मना कर दिया और उसने कहा कि नही मैं बड़ी उम्र के लड़कों के साथ ही प्रैक्टिस करूंगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "वह एमएस धोनी की इगो के साथ खेले", पठान ने किया गौती और माही से जुड़ा खुलासा
* गौतम गंभीर के साथ हुई झड़प मामले में विराट कोहली को नहीं भरना होगा जुर्माना ? वजह आई सामने