WIW vs INDW, 5TH T20: भारतीय महिला टीम का कमाल, आखिरी मैच 61 रन से जीतकर किया 'क्लीन स्वीप'

WIW vs INDW, 5TH T20: भारतीय महिला टीम का कमाल, आखिरी मैच 61 रन से जीतकर किया 'क्लीन स्वीप'

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज 5-0 के अंतर से जीती

प्रोविडेंस (गयाना):

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पांचवां और आखिरी टी20 मैच (West Indies Women vs India Women, 5th T20) 61 रन से जीतकर वेस्टइंडीज को पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से हरा दिया है.मैच् में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 134 रन बनाए और फिर मेजबान इंडीज टीम को निर्धारित ओवर में 73 रन तक सीमित कर दिया. 20 ओवर के बाद इंडीज टीम का स्कोर 7 विकेट खोकर 73 रन रहा. भारत के लिए मैच में  नाबाद 57 रन की पारी खेलने वाली वेदा कृष्णमृर्ति प्लेयर ऑफ द मैच घोषित की गईं.

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी और 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 134 रन बनाए. वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 57 और जेमिमा रोड्रिगेज ने 50 रन बनाए. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 117 रन जोड़े. भारत के दो विकेट चौथे ओवर में 17 रन पर गिर गए थे. शेफाली वर्मा 9 और कप्तान स्मृति मंधाना सात रन बनाकर हो गई लेकिन वेदा और जेमिमा की साझेदारी ने स्थिति संभाल ली. जेमिमा रोड्रिगेज ने 56 गेंद में 50 रन बनाए जबकि कृष्णामूर्ति ने 48 गेंद की पारी में चार चौके लगाए.


वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 73 रन ही बना सकी. उसके आधे बल्लेबाज 53 रन पर आउट हो गए थे. भारत के लिये अनुजा पाटिल ने तीन रन देकर दो विकेट लिये जबकि राधा यादव, पूनम यादव, पूजा वस्त्रकार और हरलीन दयोल को एक एक विकेट मिला. वेस्टइंडीज के लिए केशोनाना नाइट ने सर्वाधिक 22 रन बनाए जबकि शेरमाइन कैंपबेल 19 रन बनाकर नाबाद रहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला