IND vs AUS Test: अपने 'सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी' के बिना भारत पहुंची ऑस्ट्रेलिया, अब आया नया अपडेट

IND vs AUS Test Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरु के बाहरी हिस्से में चार दिवसीय ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेगी और फिर नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए नागपुर रवाना होगी. बाकी तीन टेस्ट का आयोजन नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा.

IND vs AUS Test: अपने 'सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी' के बिना भारत पहुंची ऑस्ट्रेलिया, अब आया नया अपडेट

Usman Khawaja

India vs Australia Test: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को बुधवार को देर से वीजा जारी हुआ जिससे वह अपने साथियों के साथ भारत रवाना नहीं हो पाए. ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेलबर्न में बुधवार देर रात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के एक प्रतिनिधि को ख्वाजा का पासपोर्ट और वीजा सौंप दिया गया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ख्वाजा के बिना ही भारत के खिलाफ चार टेस्ट की बहुप्रतीक्षित सीरीज (IND vs AUS Test Series) के लिए दो अलग-अलग दल में मंगलवार और बुधवार को रवाना हो गई. ख्वाजा टीम के साथ रवाना नहीं हो सके. उनका पासपोर्ट और वीजा भारतीय उच्चायोग द्वारा नहीं दिया गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक ख्वाजा (Usman Khawaja) के अब गुरुवार को मेलबर्न से भारत रवाना होने की उम्मीद है.

ख्वाजा ने सोशल मीडिया पर एक मीम पोस्ट करते हुए लिखा, "मैं अपने भारतीय वीजा का इंतजार कर रहा हूं."


पाकिस्तान में जन्में ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 56 टेस्ट, 40 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. यह 36 वर्षीय बल्लेबाज 2016 में IPL में हिस्सा ले चुका है.

ख्वाजा को सोमवार को ऑस्ट्रेलिया का साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया. इस पुरस्कार का नाम दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के नाम पर रखा गया है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरु के बाहरी हिस्से में चार दिवसीय ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेगी और फिर नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट (IND vs AUS 1st Test) के लिए नागपुर रवाना होगी. बाकी तीन टेस्ट का आयोजन नई दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा.

दोनों टीम इस सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगी.

Budget 2023: इस साल के खेल बजट को मिला बड़ा बूस्ट, केन्द्र सरकार ने खेल मंत्रालय के लिए किए ये ऐलान

WPL: झूलन गोस्वामी को मुंबई की टीम में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, लेकिन सौरव गांगुली ने जताया मलाल

Shubman Gill ने शतक लगाकर Virat Kohli को छोड़ा पीछे, और भारत ने बना दिया नया कीर्तिमान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com