Unseen Video: ओवल में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जीत का जश्न

ENG Vs IND 4th Test: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रन से हराकर ओवल में भारतीय टीम (India won the match) ने इतिहास रच दिया. भारत 50 साल के बाद लंदन के ओवल में टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा है

Unseen Video: ओवल में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जीत का जश्न

बीसीसीआई ने शेयर किया जीत के बाद का वीडियो

ENG Vs IND 4th Test: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रन से हराकर ओवल में भारतीय टीम (India won the match) ने इतिहास रच दिया. भारत 50 साल के बाद लंदन के ओवल में टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा है. आखिरी बार भारत को 1971 में इस मैदान पर जीत मिली थी. अब 2021 में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत ने ओवल में ऐतिहासिक जीत हासिल की है. जीत के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस यादगार जीत का जश्न भी मनाया है. सोशल मीडिया पर बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों के रिएक्शन को दिखाया गया है. बीसीसीआई ने वीडियो शेयर कर कैप्शन में 'द ओवल में #TeamIndia की शानदार जीत के बाद ड्रेसिंग रूम के अनदेखे दृश्य और प्रतिक्रियाएं.'

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में उमेश यादव ने कहा, 'हम जानते थे कि विकेट सपाट है इसलिए हमें 5वें दिन काफी मेहनत करनी पड़ी. हमने अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी करने की कोशिश की और  रन रोकने की कोशिश की क्योंकि हमें पता था कि विकेट जरूर मिलेंगे." पिछले साल दिसंबर के बाद से अपना पहला टेस्ट खेल रहे उमेश यादव ने टेस्ट मैच में 6 विकेट लिए और इस टेस्ट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने.

उमेश यादव के अलावा शार्दुल ने टेस्ट मैच में कमाल कर दिखाया. बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शार्दुल ने मैच में अहम भूमिका निभाई. पहली पारी में शार्दुल ने केवल 31 गेंद पर अर्धशतक जमाया तो वहीं दूसरी पारी में 60 रन बनाए. इतना ही नहीं इंग्लैंड की दूसरी पारी में शार्दुल ने सबसे बड़ी मछली जो रूट को आउट कर इंग्लैंड का काम तमाम कर दिया.


ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* भारत की जीत पर गांगुली ने कहा- टीम इंडिया दूसरी टीमों से बेस्ट, माइकल वॉन नहीं माने, ऐसे किया रिएक्ट
* ऐतिहासिक जीत के 5 हीरो, जिसके दम पर भारत ने दोहराया इतिहास, 50 साल बाद ओवल में मिली जीत
* Lord" Shardul Thakur की 'लॉलीपॉप' गेंद पर बोल्ड हुए Joe Root, यकीन ही नहीं कर पा रहे- Video - Video

शार्दुल ने इस ऐतिहासिक जीत पर कहा- 'बहुत अच्छा लगा, जिस दिन मुझे पता चला कि मैं खेल खेल रहा हूं, मैंने इस मैच में अच्छा करना चाहता था और अपनी उपयोगिता साबित करना चाहता था..'  इंग्लैंड और भारत अब अंतिम टेस्ट मैच में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भिड़ेंगे, जो 10 सितंबर से शुरू होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट