'चहल को T20 WC की टीम में न रखना बड़ी गलती', इमरान ताहिर ने भारतीय टीम के खराब परफॉर्मेंस पर किया रिएक्ट

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को वर्तमान रखने पर हैरानी जतायी और कहा कि यह लेग स्पिनर अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी से कुछ मिनटों में मैच का पासा पलट सकता है.

'चहल को T20 WC की टीम में न रखना बड़ी गलती', इमरान ताहिर ने भारतीय टीम के खराब परफॉर्मेंस पर किया रिएक्ट

चहल को टीम में न रखना भारतीय टीम की भारी भूल

खास बातें

  • भारतीय टीम के खराब परफॉर्मेंस पर इमरान ताहिर ने किया रिएक्ट
  • चहल को टीम में न रखना भारत की भारी भूल
  • भारत को दोनों मैचों में मिली हार

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को वर्तमान रखने पर हैरानी जतायी और कहा कि यह लेग स्पिनर अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी से कुछ मिनटों में मैच का पासा पलट सकता है. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम का लगातार दो हार से टी20 वर्ल्ड कप में अभियान अच्छा नहीं रहा और इसके लिये चयन पर भी उंगली उठायी जा रही है. इनमें चहल का चयन नहीं करना भी शामिल है. ताहिर ने वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा, ‘‘वह (चहल) शानदार गेंदबाज है. मैं निजी तौर पर उसे टी20 विश्व कप में देखना चाह रहा था लेकिन दुर्भाग्य से उसे नहीं चुना गया.''

SL vs ENG: जोस बटलर का तूफान, आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर पूरा किया शतक, देखें Video

उन्होंने कहा, ‘‘लेग स्पिनर विविधतापूर्ण गेंदबाजी करते हैं.  केवल गुगली या लेग ब्रेक ही नहीं, वे टॉप स्पिनर, फ्लिपर और स्लाइडर भी करते हैं. लेग स्पिनर बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. बल्लेबाज अब वैसा नहीं खेल सकते जैसे वे 10 साल पहले खेला करते थे.  श्रेय सभी स्पिनरों और क्षेत्ररक्षण की सजावट को जाता है. न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भारत के खिलाफ रविवार को 17 रन देकर रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट लिये जिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.


ताहिर ने कहा, ‘‘पूर्व में एक लेग स्पिनर के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के लिये और लीग क्रिकेट में खेलने के कारण मेरा मानना है कि एक लेग स्पिनर दो- 3 विकेट जल्दी निकालकर तुरंत ही मैच का पासा पलट सकता है.''

SL vs ENG: हसरंगा की जादुयी गेंद पर बोल्ड हो हुए जेसन रॉय, OUT होने पर देखने लगे स्टंप- Video

बता दें कि भारत के स्पिनर वरूण चक्रवर्ती और रविंद्र जडेजा दोनों मैचों में असफल रहे हैं. उम्मीद की जा रही थी कि चक्रवर्ती इस वर्ल्ड कप में अपनी मिस्ट्री से कमाल करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका है. अब भारत को टूर्नामेंट में 3 मैच और खेलने हैं. 3 नवंबर को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​'बहाने नहीं, खराब खेले और हारे': T20 वर्ल्ड कप में भारत को अफगानिस्‍तान से भी रहना होगा सावधान