U19 WC 2022 : फाइनल से पहले विराट कोहली ने भारतीय टीम को VIDEO कॉल पर दी टिप्स, देखिए खिलाड़ियों का रिएक्शन

कोहली ने ‘जूम’ कॉल पर एंटीगा के होटल में बैठे भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, राजवर्धन हंगारगेकर और कौशल ताम्बे से बात की

U19 WC 2022 : फाइनल से पहले विराट कोहली ने भारतीय टीम को VIDEO कॉल पर दी टिप्स, देखिए खिलाड़ियों का रिएक्शन

विराट की कप्तानी में 2008 में कुआलालम्पुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल जीता था

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंडर-19 विश्व कप (Under-19 World Cup) फाइनल में खेलने वाली टीम के खिलाड़ियों से बात की. कोहली ने ‘जूम' कॉल पर एंटीगा के होटल में बैठे भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, राजवर्धन हंगारगेकर और कौशल ताम्बे से बात की और उन्हें अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने की बधाई दी. 

यह पढ़ें- अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए 'संजीवनी' का काम कर सकती है रणजी ट्रॉफी, इस बार फेल तो मतलब..

साथ ही उन्होंने भारतीय जूनियर खिलाड़ियों को बताया कि अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में खेलने का क्या मतलब है जो इंग्लैंड का सामना करेगी. 2016 से यह इस स्तर पर भारत का लगातार चौथा फाइनल होगा. कोहली जब जूनियर स्तर पर भारतीय टीम के कप्तान थे तो उनकी टीम ने 2008 में कुआलालम्पुर में दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरे फाइनल में हराया था. तब से 14 साल बीत चुके हैं और कोहली सीनियर टीम के कप्तान बनने के बाद अब पूर्व कप्तान भी हो चुके हैं.


यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान को बेचने वाला अगर नीयत पर ज्ञान दे तो..' आपस में भिड़े सलमान बट और सरफराज अहमद, देखिए VIDEO

पता नहीं कि कोहली से अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात करने का अनुरोध बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया था या फिर एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने. लेकिन कोहली ने इस सत्र में सभी खिलाड़ियों को प्रेरित किया. राजवर्धन हंगारगेकर ने अपने इस्ंटाग्राम पर लिखा, ‘‘विराट कोहली भईया आपके साथ बातचीत करना बहुत अच्छा था. जीवन और क्रिकेट के बारे में आपसे कुछ महत्वपूर्ण चीजें सीखीं जो हमें आने वाले दिनों में बेहतर होने में मदद करेंगी. कौशल ताम्बे ने लिखा, ‘‘फाइनल से पहले ‘गोट' (विराट कोहली) से कुछ महत्वपूर्ण टिप्स. टीम के मुख्य कोच रिषिकेश कानिटकर भी इसमें मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?