उमरान मलिक को ऐसे मिला इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी थी गेंद- Video

IND vs IRE 2nd T20I: भले ही पहले टी-20 मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) तेज गेंदबाजी नहीं कर पाए लेकिन आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उमरान ने 151 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर दिखा दिया कि समय के साथ-साथ वो रिदम में आ जाएंगे.

उमरान मलिक को ऐसे मिला इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी थी गेंद- Video

उमरान मलिक ने हासिल किया इंटरनेशनल करियर का पहला विेकेट

IND vs IRE 2nd T20I: भले ही पहले टी-20 मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) तेज गेंदबाजी नहीं कर पाए लेकिन आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उमरान ने 151 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर दिखा दिया कि समय के साथ-साथ वो रिदम में आ जाएंगे. हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन पिछले मैच की तुलना में इस बार उमरान आत्मविश्वास में नजर आए. आयरलैंड की पारी के 7वें ओवर में पहली बार उमरान दूसरे टी-20 में गेंदबाजी करने आए. अपने पहले ओवर में उमरान ने 6 रन दिए जिसमें 5 गेंद पर बल्लेबाज रन भी नहीं बना पाया था. 

इसके बाद उमरान अपने स्पैल का दूसरा ओवर 9वें ओवर में करने आए. इस ओवर की तीसरी गेंद उमरान ने 151kmph की रफ्तार के साथ फेंककर अपने रिदम में लौट आए. इसके बाद पांचवीं गेंद 146kph की रफ्तार से फेंकी, जो वाइड रही. इसके बाद उमरान को फिर से गेंद करनी पड़ी. इसके बाद वाली गेंद उमरान ने 145kph की रफ्तार के साथ फेंकी थी. बता दें कि अपने दूसरे ओवर में हालांकि उमरान महंगे रहे और 14 रन दिए.

लोर्कन टकर को आउट कर उमरान ने हासिल किया अपने करियर का पहला विकेट
उमरान ने अपने स्पैल के तीसरे ओवर में 146kph, 142kph, 141kph, 146kph (वाइड) की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी, वहीं 140kph की रफ्तार से उमरान ने अपनी अगली गेंद पर लोर्कन टकर को आउट कर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट चटकाए. बल्लेबाज टकर ने हवाई शॉट मारकर छक्का जमाने की कोशिश की लेकिन लॉगऑन पर चहल ने कैच लेकर टकर की पारी का अंत कर दिया.


हार्दिक पंड्या ने गले से लगाया

जैसे ही उमरान को पहला विकेट उनके करियर का मिला वैसे ही कप्तान हार्दिक ने तेज गेंदबाज को गले से लगा दिया. वहीं, उमरान ने आसमान की ओर देखकर अपने भगवान को शुक्रिया कहा.

इसके बाद पांचवीं गेंद पर तेज गेंदबाज 148kph की रफ्तार से फेंकी, जिसपर चौका लगा, फिर आखिरी गेंद पर 1 रन बना. इस ओवर में उमरान ने 12 रन देकर 1 विकेट लिए. 

वहीं, मैच की बात करें तो दीपक हुड्डा के शानदार शतक से भारत ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे और आखिरी टी20 मैच में मंगलवार को सात विकेट पर 227 रन बनाये. हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बन गए.उन्होंने 57 गेंद में 104 रन बनाये जिसमें नौ चौके और छह छक्के शामिल थे. संजू सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 42 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों के साथ 77 रन की पारी खेली. सैमसन को रूतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के कारण इस मैच में मौका मिला जिसे उन्होंने बखूबी भुनाया. हुड्डा और सैमसन दोनों ने अपनी पारियों में दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाये.

* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com