सहवाग बोले गलत शॉट खेलने पर मुझे डांटते थे रूडी कर्टजन, "मैंने उन्हें दिया था यह खास गिफ्ट"

एक ट्वीट में सहवाग(Virender Sehwag) ने कहा: " मुझसे उन्होंने इसके बारे में पूछा. मैंने उन्हें यह उपहार दिया और वे इसके लिए बहुत आभारी थे. एक सज्जन और बहुत ही अद्भुत व्यक्ति. रूडी आपको याद करेंगे. ओम शांति".

सहवाग बोले गलत शॉट खेलने पर मुझे डांटते थे रूडी कर्टजन,

दक्षिण अफ्रीका के महान अंपायर रूडी कर्टजन (Rudi Koertzen) का मंगलवार को निधन हो गया

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के महान अंपायर रूडी कर्टजन (Rudi Koertzen) का मंगलवार को निधन हो गया. रिवरसेल के पास आमने-सामने की टक्कर में मशहूर मैच अधिकारी और तीन अन्य लोगों की मौत हो गई. कर्टजन के बेटे रूडी कोएर्टजेन  जूनियर ने अल्गोआ एफएम न्यूज को जानकारी देते हुए बताया कि "वे अपने कुछ दोस्तों के साथ एक गोल्फ टूर्नामेंट में गए  थे, और उनके सोमवार को वापस आने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

जैसे ही इस दुखद खबर की जानकारी आई,  भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) महान अंपायर को श्रद्धांजलि देने वाले पहले लोगों में शामिल थे.  सहवाग ने ट्वीट के जरिए कहा-  "वेले रुडी कर्टजन! ओम शांति. उनके परिवार के प्रति संवेदना. उनके साथ बहुत अच्छे संबंध थे. जब भी मैं कोई खराब शॉट खेलता था, तो वह मुझे यह कहते हुए डांटते थे, "समझदारी से खेलो, मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं. वे अपने बेटे के लिए एक विशेष ब्रांड के क्रिकेट पैड खरीदना चाहते थे."

एक अन्य ट्वीट में सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा: "और मुझसे इसके बारे में पूछा. मैंने उन्हें यह उपहार दिया और वे इसके लिए बहुत आभारी थे. एक सज्जन और बहुत ही अद्भुत व्यक्ति. रूडी आपको याद करेंगे. ओम शांति".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्टजन (Rudi Koertzen) ने 1992 में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरिंग की थी. 1997 में, उन्हें तब पूर्णकालिक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अंपायर के रूप में नियुक्त किया गया था. वह स्टीव बकनर के बाद 200 से अधिक एकदिवसीय और 100 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने वाले दूसरे अंपायर बन गए थे. उन्होंने 2003 और 2007 विश्व कप फाइनल में तीसरे अंपायर के रूप में भी काम किया था. उन्होंने 2010 में अपने अंपायरिंग करियर से संन्यास लिया था. अंपायर के रूप में उनका आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट था.