ENG vs IND: कमबैक करते ही उमेश यादव ने टेस्ट में किया कमाल, ऐसा करने वाले छठे भारतीय तेज गेंदबाज बने- Video

Umesh Yadav 150th wicket: चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव ने नाइट वॉचमैन क्रेग ओवरटन (Craig Overton) को पवेलियन भेजकर टेस्ट करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं.

ENG vs IND: कमबैक करते ही उमेश यादव ने टेस्ट में किया कमाल, ऐसा करने वाले छठे भारतीय तेज गेंदबाज बने- Video

उमेश यादव के 150 विकेट पूरे

Umesh Yadav 150th wicket: चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव (UmesH Yadav) ने नाइट वॉचमैन क्रेग ओवरटन (Craig Overton) को पवेलियन भेजकर टेस्ट करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. टेस्ट में उमेश ऐसा कमाल करने वाले भारत के 16वें गेंदबाज बने तो वहीं छठे तेज गेंदबाज बने हैं. भारत की ओर से टेस्ट में 150 या उससे ज्यादा विकेट कपिल देव, श्रीनाथ, जहीर खान, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और अब उमेश ने यह आंकड़ा हासिल कर लिया है. उमेश ने अपने 95वें टेस्ट में 150 विकेट पूरे किए हैं. वैसे, भारत की ओर से सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम है. कपिल ने 67 टेस्ट मैच में 150 विकेट पूरे कर लिए थे. श्रीनाथ ने 72 तो वहीं शमी ने 80वें टेस्ट में 150वां विकेट हासिल किया थआ. जहीर खान ने 89 और ईशांत ने 94 टेस्ट मैच में 150 विकेट पूरे किए थे.

बता दें कि टेस्ट मैच के दूसरे उमेश एक बार फिर कमाल कर रहे हैं. पहले उन्होंने नाइट वॉचमैन क्रेग ओवरटन को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं डेविड मलान को भी रोहित के हाथों स्लिप में कैच कराकर इंग्लैंड को तगड़ा झटका दिया है. 

- ये भी पढ़ें - -
* ENG vs IND: फैन्स द्वारा 'LORD' कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने ऐसे किया रिएक्ट, देखें Video
* आखिरी बल्लेबाज को आउट करने के लिए सभी 10 खिलाड़ी ने पिच के पास आकर की फील्डिंग, लेकिन फिर हुआ ऐसा- 
* Umesh Yadav की 'डेंजर गेंद' पर बोल्ड होने से शॉक्ड Joe Root, आउट होने के बाद पिच देखने लगे- Video


उमेश यादव 9 महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं. साल 2019 फरवरी में उमेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उमेश ने अपने कप्तान कोहली का भरोसा चौथे टेस्ट मैच में जीत लिया है.  बता दें कि टेस्ट मैच के पहले दिन उमेश ने जो रूट को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट