पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल को मिली राहत, 3 साल का बैन घटकर एक साल का हुआ

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राहत दी है. उनपर लगाया गया  3 साल का प्रतिबंध घटाकर अब 1 साल का कर दिया गया है. कोर्ट ऑफ आर्बिटरेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने उमर अकमल की अपील पर उनका प्रतिबंध 3 साल से घटाकर सिर्फ 12 महीने का कर दिया है.

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल को मिली राहत, 3 साल का बैन घटकर एक साल का हुआ

उमर अकमल को मिली राहत

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राहत दी है. उनपर लगाया गया  3 साल का प्रतिबंध घटाकर अब 1 साल का कर दिया गया है.खेल पंचाट यानि ‘कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने उमर अकमल की अपील पर उनका प्रतिबंध 3 साल से घटाकर सिर्फ 12 महीने का कर दिया है.  बता दें कि पाकिस्तानी बोर्ड ने अकमल के ऊपर 3 साल का प्रतिबंध लगाया था जो फरवरी 2020 में शुरू हुआ था. हालांकि उमर अकमल को करीब 42.5 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा अकमल को PCB के एंटी-करप्शन कोड के तहत रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा. पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) ने पाकिस्तानी बोर्ड के फैसले पर अपील भी की थी.

क्या 'अहमदाबाद स्टेडियम की पिच' खराब थी? जानें ICC का नियम

बता दें कि उमर पर सट्टेबाजों की जानकारी नहीं देने का आरोप लगा था. उमर अकमल से पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान सट्टेबाजों ने संपर्क साधा था, जिसकी पूरी जानकारी उन्होंने पाकिस्तानी बोर्ड को नहीं दी थी. जिसके कारण उनपर पीसीबी ने बैन निर्धारित की थी. 


कोहली की फैन महिला क्रिकेटर ने इंग्लैंड की हार का ऐसे लिए मजे, तो भड़ा उठा इंग्लिश क्रिकेटर

 उमर अकमल  ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 1 शतक और 6 अर्धशतक जमाए हैं. उन्होंने 1003 रन बनाए हैं. 121 वनडे मैचों में उमर के नाम 3194 रन हैं जिसमें 2 शतक और 20 अर्धशतक ठोके हैं. इसके अलावा पाकिस्तान के लिए 84 टी20 मैच में 1690 रन और 8 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.