उमर अकमल के बैन की सजा 3 साल से घटाकर 18 महीने की गई, पाकिस्तान बोर्ड ने लगाया था प्रतिबंध

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) को थोड़ी राहत मिली है. बता दें कि अकमल को 3 साल के लिए बैन कर दिया गया था लेकिन अब खबर है कि उनके बैन को 3 साल से घटाकर18 महीने का कर दिया गया है

उमर अकमल के बैन की सजा 3 साल से घटाकर 18 महीने की गई, पाकिस्तान बोर्ड ने लगाया था प्रतिबंध

उमर अकमल के बैन की सजा 3 साल से घटाकर 18 महीने की गई, पाकिस्तान बोर्ड ने लगाया था प्रतिबंध

खास बातें

  • पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल पर लगाए गए बैन की अवधी की गई कम
  • उमर अकमल को पाकिस्तान बोर्ड ने 3 साल की सुनाई थी सजा
  • उमर अकमल पर बुकियों से मुलाकात करने का आरोप था

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) को थोड़ी राहत मिली है. बता दें कि अकमल को 3 साल के लिए बैन कर दिया गया था लेकिन अब खबर है कि उनके बैन को 3 साल से घटाकर18 महीने का कर दिया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि अकमल अब 2021 अगस्त से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के योग्य हो जाएंगे. गौरतलब है कि उनके ऊपर बुकियों से मुलाकात करने का आरोप था. अकमल को इसके लिए 3 साल की सजा सुनाई गई थी, जिसे पाकिस्तान बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की अनुशासनात्मक पैनल ने सुनाया था. गौतलब है कि अकमल ने टेस्ट करियर में 16 मैच खेले हैं जिसमें 1003 रन बनाए. टेस्ट में अकमल ने 1 शतक और 6 अर्धशतक जमाया है. इसके अलावा बात वनडे क्रिकेट की तो उन्होंने 121 वनडे में 3194 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- उमर अकमल को 3 साल के लिए किया गया बैन, तो भड़क गए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान, बोले- जल्दी डालो जेल में..

वनडे में अकमल के नाम 2 शतक और 20 अर्धशतक दर्ज है. उमर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल  2011 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था तो वहीं आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ साल 2019 में में खेला था. इस साल अप्रैल में उन्हें तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था. मामले की अनुशासनात्मक सुनवाई के दौरान उन पर सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगा था.


उमर ने पाकिस्तान बोर्ड के द्वारा लगाए गए 3 साल के बैन के खिलाफ आधिकारिक रुप से अपील की थी, जिसकी सुनवाई के बाद उनके बैन की सजा में कटौती की गई है. जस्टिस फ़कीर मोहम्मद खोखर (Adjudicator retired Justice Faqir Mohammad Khokhar) ने उमर अकमल के द्वारा अपील की सुनवाई की और फिर जाकर यह फैसला लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.