उमर अकमल ने अपने ऊपर लगाए तीन साल के बैन के खिलाफ की अपील, यह आरोप है पाक बल्लेबाज पर

पाकिस्तान की ओर से पिछली बार अक्टूबर में खेलने वाले अकमल ने अब तक 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाए.

उमर अकमल ने अपने ऊपर लगाए तीन साल के बैन के खिलाफ की अपील, यह आरोप है पाक बल्लेबाज पर

उमर अकमल की फाइल फोटो

कराची:

उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फकीर मोहम्मद खोखर भ्रष्ट संपर्क की जानकारी देने में नाकाम रहने के कारण प्रतिबंध का सामना कर रहे उमर अकमल की तीन साल की सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई करेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी. कुछ महीने पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अमकल पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था, जो तभी से मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. 

अनुशासनात्मक पैनल ने अकमल को इस साल पाकिस्तान सुपर लीग से पहले भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने का दोषी पाते हुए उन्हें पिछले महीने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित कर दिया था. तीस साल के अकमल ने अपने प्रतिबंध को चुनौती दी थी और पीसीबी ने कहा है कि न्यायमूर्ति खोखर अपील की सुनवाई की तारीख तय करेंगे.

खेल वेबसाइट ‘जियो' के अनुसार अकमल ने अपने मामले की सुनवाई में मदद के लिए संसदीय मामलों के प्रधानमंत्री के सलाहकार बाबर अवान की विधि फर्म की सेवाएं ली हैं. पाकिस्तान सुपर लीग टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने वाले अकमल को फरवरी में 2020 पीएसएल में इस्लामाबाद के खिलाफ पहले मैच से कुछ घंटे पूर्व निलंबित कर दिया गया था पाकिस्तान की ओर से पिछली बार अक्टूबर में खेलने वाले अकमल ने अब तक 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.