Vijay Hazare Trophy: फाइनल में 23 साल के बल्लेबाज ने 158 रन की पारी खेल बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

माधव कौशिक (Madhav Kaushik) ने शानदार 158 रन की पारी खेली, विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में माधव ने शतकीय पारी खेलकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. माधव कौशिक विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Vijay Hazare Trophy: फाइनल में 23 साल के बल्लेबाज ने 158 रन की पारी खेल बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 फाइनल

Vijay Hazare Trophy 2020-21: Uttar Pradesh vs Mumbai, Final: विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में उत्तर प्रदेश ने मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की और 4 विकेट पर 312 रन बनाए. मुंबई के जीत के लिए 313 रनों की दरकार है. उत्तर प्रदेश की ओर सेमाधव कौशिक (Madhav Kaushik) ने शानदार 158 रन की पारी खेली, विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में माधव ने शतकीय पारी खेलकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. माधव कौशिक विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.. इससे पहले यह रिकॉर्ड मयंक अग्रवाल के नाम था. अग्रवाल ने 2014 में पंजाब के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में 125 रन की पारी खेली थी.

तेंदुलकर ने बल्लेबाजी के दौरान खेली ट्रेडमार्क स्ट्रेट ड्राइव, देखकर बेटी सारा ने किया रिएक्ट, बोलीं- 'नोस्टालजिक'

कौशिक ने अपनी 158 रन की पारी के दौरान 156 गेंद का सामना किया और 15 चौके जमाए. इसके अलावा अपनी पारी में 4 छक्के भी जमाने में सफल रहे हैं. उत्तर प्रदेश की पारी में कौशिक के अलावा समर्थ सिंह ने 55 और अक्षदीप नाथ ने 55 रन की पारी खेली. 


फाइनल में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 23 साल के कौशिक ने दवाब वाले मैच में शानदार बल्लेबाजी की और शतक जमाने का कमाल कर दिखाया. माधव के द्वारा बनाया गया 158 रन लिस्ट ए क्रिकेट में फाइनल मैच में किसी भारतीय के द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

मिताली राज ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाली महिला वनडे में दुनिया की इकलौती क्रिकेटर बनीं

बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम 16 साल के बाद पहुंची है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की टीम साल 2004-05 सत्र में फाइनल में पहुंची थी लेकिन वह फाइनल मैच टाई रहा था जिसके बाद तमिलनाडु के साथ संयूक्त विजेता बनी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.