U-19 World Cup: कप्तान शेफाली वर्मा सहित इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी आईसीसी ने विश्व कप XI में जगह

Under-19 Women World Cup: टीम की अगुआई इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवन्स को सौंपी गई है जबकि टीम की उनकी दो और साथी हना बेकर और एली एंडरसन को इस टीम में जगह मिली है.

U-19 World Cup: कप्तान शेफाली वर्मा सहित इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी आईसीसी ने विश्व कप XI में जगह

खास बातें

  • भारतीय जूनियर महिला टीम ने जीता था वर्ल्ड कप
  • कई लड़कियों को मिली टूर्नामेंट से पहचान
  • बीसीसीआई ने किया था 5 करोड़ का ऐलान
दुबई:

भारत की अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम की तीन सदस्यों कप्तान शेफाली वर्मा, उनकी सलामी जोड़ी श्वेता सहरावत और प्रतिभावान लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा को सोमवार को आईसीसी ने टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम में शामिल किया. शेफाली की अगुआई में भारतीय महिला टीम ने रविवार को फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पहला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीता जो महिला क्रिकेट में भारत का पहला विश्व खिताब है. शेफाली ने पारी का आगाज करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के अलावा एक कप्तान के रूप में अपनी रणनीतिक सामझदारी का भी नजारा पेश किया. उन्होंने यूएई के खिलाफ 12 चौके और चार छक्कों से 34 गेंद में 78 रन की तूफानी पारी खेली थी. वह टूर्नामेंट में 172 रन के साथ तीसरी सबसे सफल बल्लेबाज रहीं. कप्तान ने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाते हुए सात मैच में चार विकेट चटकाए और इस दौरान सिर्फ 5.04 की इकोनॉमी रेट से रन दिए.

SPECIAL STORIES:

U-19 World Cup विजेता लड़कियों पर इनाम बरसा छप्पर फाड़ के, पीएम और राष्ट्रपति सहित दिग्गजों ने दी बधायी


Video: राहुल द्रविड़ ने पृथ्वी श़ॉ के जरिए भेजा भारतीय U-19 महिला टीम को बधाई संदेश

दूसरी सलामी बल्लेबाज श्वेता हालांकि अपनी सीनियर साथी शेफाली और रिचा घोष पर भारी पड़ी और टूर्नामेंट की शीर्ष स्कोरर रहीं. उन्होंने 139.43 के स्ट्राइक रेट और 99 के औसत से रन बनाए. पार्श्वी ने भारत के पहले तीन मैच में सिर्फ दो विकेट चटकाए, लेकिन अंतिम चरण में शानदार गेंदबाजी की और छह मैच में 11 विकेट के साथ टूर्नामेंट की दूसरी सबसे सफल गेंदबाज रहीं.

इस लेग स्पिनर ने टीम के अंतिम सुपर सिक्स मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ पांच रन देकर चार विकेट चटकाए. उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 रन देकर तीन और फिर फाइनल में 13 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

टीम की अगुआई इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवन्स को सौंपी गई है जबकि टीम की उनकी दो और साथी हना बेकर और एली एंडरसन को इस टीम में जगह मिली है. न्यूजीलैंड की जॉर्जिया प्लिमर, श्रीलंका की देवमी विहागा, बांग्लादेश की शोर्ना अख्तर, दक्षिण अफ्रीका की कराबो मेसो, ऑस्ट्रेलिया की मेगी क्लार्क और पाकिस्तान की अनोशा नासिर भी टीम का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़े- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, दखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com