U-19 World Cup: श्रीलंकाई कप्तान ने अकेले लुट ली सारी महफिल, गेंद के बाद बल्ले से भी दिखाई धमक, ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई परास्त

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2022 के दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से शिकस्त देते हुए इस टूर्नामेंट की लगातार अपनी दूसरी सफलता प्राप्त कर ली है.

U-19 World Cup: श्रीलंकाई कप्तान ने अकेले लुट ली सारी महफिल, गेंद के बाद बल्ले से भी दिखाई धमक, ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई परास्त

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका मैच का एक दृश्य

खास बातें

  • श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया
  • श्रीलंकाई कप्तान दुनिथ वेललेज का रहा जलवा
  • झटके पांच विकेट और लगाया अर्धशतक
सेंट किट्स:

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2022 (ICC Under 19 World Cup 2022) के दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से शिकस्त देते हुए इस टूर्नामेंट की लगातार अपनी दूसरी सफलता प्राप्त कर ली है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बीते सोमवार को सेंट किट्स (Saint Kitts) स्थित कोनारी स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. इस अहम मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया. वहीं विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज कैम्पबेल केलावे ने बल्ले से 54 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने 77 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का लगाया.

कैम्पबेल केलावे के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोरर निचले क्रम के बल्लेबाज विलियम साल्जमान रहे. उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका की मदद से 22 रन की जुझारू पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा निवेथन राधाकृष्णन ने 36 गेंद में दो चौके की मदद से 21 रनों की पारी खेली. 

SA vs IND: बुधवार से शुरू हो रही है वनडे श्रृंखला, यहां पढ़ें इस प्रारूप में अबतक कैसी रही है दोनों टीमों की भिड़ंत


श्रीलंकाई टीम के लिए कप्तान दुनिथ वेललेज ने सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. उन्होंने विपक्षी टीम के खतरनाक सलामी बल्लेबाज कैम्पबेल केलावे (54) के अलावा निवेथन राधाकृष्णन (21), विकेटकीपर बल्लेबाज टोबियास स्नेल (19), ऐडन काहिल (0), विलियम साल्जमान (22) और टॉम व्हिटनी (01) को अपना शिकार बनाया. 

कप्तान दुनिथ के अलावा टीम के लिए ट्रेवीन मैथ्यू और मथीशा पथिराना ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा सदिशा राजपक्षे ने एक विकेट चटकाया. राजपक्षे ने विपक्षी टीम के कप्तान कूपर कोनोली (03) के रूप में बड़ी सफलता प्राप्त की.

वहीं ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 176 रनों के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम ने 37 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए गेंद से कहर बरपाने के बाद कप्तान दुनिथ वेललेज ने बल्ले से भी आतिशी पारी खेली. उन्होंने टीम के लिए 52 रनों की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 71 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया. 

SA vs IND 1st ODI Match: कब, कहां और कैसे देखें दक्षिण अफ्रीका vs भारत मैच का लाइव प्रसारण

कप्तान दुनिथ वेललेज के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज अंजला बंडारा ने 33 और रानुदा सोमराथने ने नाबाद 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉम व्हिटनी और जोशुआ गार्नर सबसे सफल गेंदबाज रहे. दोनों ही खिलाड़ियों ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा विलियम साल्जमान और निवेथन राधाकृष्णन ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

India Open 2021: लक्ष्य सेन बने पुरुष सिंगल्स चैंपियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com