प्रदूषण के कारण दिल्ली के पहले टी20 मैच के दौरान दो बांग्लादेशी प्लेयर्स को हुई थी उल्टी: रिपोर्ट

प्रदूषण के कारण दिल्ली के पहले टी20 मैच के दौरान दो बांग्लादेशी प्लेयर्स को हुई थी उल्टी: रिपोर्ट

Soumya Sarkar ने दिल्ली में हुए T20 मैच में 35 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली थी

खास बातें

  • खतरनाक स्तर पर था दिल्ली का प्रदूषण स्तर
  • मैच में बांग्लादेश 7 विकेट से जीता था
  • मैच खेलने के लिए सौरव गांगुली ने दोनों टीमों को दिया था धन्यवाद

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली की 'जहरीली हवा'  के बीच किसी तरह संभव हो सका थी. मैच में बांग्लादेशी टीम ने सात विकेट से जीत हासिल की, लेकिन टीम के खिलाड़ी दिल्ली के वायु प्रदूषण से परेशान नजर आए. Espncricinfo.com की रिपोर्ट के अनुसार ओपनर सौम्य सरकार और बांग्लादेश टीम का ही एक अन्य खिलाड़ी को मैच के दौरान ही उल्टी (Vomiting) हो गई. तीन नवंबर को दिल्ली में जब पहला टी20 मैच खेला गया तब देश की राजधानी में प्रदूषण (Air Pollution)काफी बढ़ा हुआ था. दीवाली के मौके पर चले पटाखों के कारण हर तरह धुंध ही नजर आ रही थी. हालांकि तारीफ करनी होगी दोनों टीमों की, जिन्होंने प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद मैच खेला.

Jasprit Bumrah ने अपनी फोटो पोस्ट की तो हरभजन ने 'लुक' को लेकर किया यह कमेंट..

इससे पहले, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच के पहले प्रैक्टिस के दौरान बांग्लादेश टीम के कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ मॉस्क पहने नजर आए थे. बहरहाल, दोनों टीमों ने खेलने के लिहाज से मुश्किल परिस्थितियां होने के बावजूद मैच खेला. मैच के बाद बांग्लादेश टीम के स्टार बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने स्वीकार किया कि विपरीत परिस्थितियों में उनकी टीम को काफी संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने कहा-हमने प्रदूषण पर ध्यान देने के बजाय गेंदबाजों का सामना करने पर ध्यान केंद्रित किया. मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मुश्किल स्थितियों के बावजूद मैच खेलने के लिए दोनों टीमों को धन्यवाद दिया था. उन्होंने बांग्लादेश टीम को जीत के लिए बधाई दी थी.


सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार, 7 नवंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया  जीत के साथ सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी वहीं, मेहमान बांग्लादेश टीम के लिए यह मैच सीरीज पर कब्जे का मौका होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला