टॉम मूडी ने चुनी वर्ल्ड टी20 XI, रोहित शर्मा कप्तान तो MS Dhoni के बदले विकेटकीपर के रूप में इस खिलाड़ी को चुना

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody) ने अपनी पसंद की वर्ल्ड टी20 XI का ऐलान किया है. मूडी ने वर्ल्ड टी20 XI की टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी है

टॉम मूडी ने चुनी वर्ल्ड टी20 XI, रोहित शर्मा कप्तान तो MS Dhoni के बदले विकेटकीपर के रूप में इस खिलाड़ी को चुना

टॉम मूडी ने किया वर्ल्ड टी-20 XI का ऐलान, रोहित को बनाया कप्तान

खास बातें

  • टॉम मूडी ने वर्ल्ड टी20 XI का किया ऐलान
  • रोहित शर्मा को बनाया कप्तान, विराट कोहली भी टीम में
  • एम एस धोनी को नहीं किया टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody) ने अपनी पसंद की वर्ल्ड टी20 XI का ऐलान किया है. मूडी ने वर्ल्ड टी20 XI की टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी है. बता दें कि टॉम मूडी (Tom Moody World T20I XI) आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम के कोच पर भी रहे हैं, जहां डेविड वॉर्नर (David Warner) टीम के कप्तान थे. लेकिन मूडी ने कप्तान के तौर पर रोहित को चुना है. वर्ल्ड टी20 XI की टीम में मूडी ने वॉर्नर और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे दिग्गज को भी जगह दी है. सबसे हैरानी की बात ये है कि मूडी के द्वारा चुनी गई टीम में एम एस धोनी (MS Dhoni) अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. धोनी की जगह टीम में बतौर विकेटकीपर निकोलस पूरन को शामिल किया गया है. एबी डिविलियर्स के साथ-साथ टीम में ऑलराउंडर के तौर पर मूडी ने आंद्रे रसेल को शामिल किया है. बतौर स्पिनर राशिद खान और सुनील नरेन ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज की पसंद बने हैं.

तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो मूडी ने मिचेल स्टार्क, जोफ्रा ऑर्चर और जसप्रीत बुमराह पर भरोसा जताया है. इसके अलावा टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर मूडी ने रविंद्र जडेजा को शामिल किया है. बता दें कि टॉम मूडी रोहित शर्मा को कप्तान चुने जाने पर कहा कि रोहित ने आईपीएल (IPL) में बतौर कप्तान शानदार परफॉर्मेंस किया है और अपनी टीम को 4 बार आईपीएल का खिताब जीतवाया है. ऐसे में वर्ल्ड टी20 XI टीम के कप्तान के तौर पर वो सबसे काबिल उम्मीदवार हैं. 

टॉम मूडी ने धोनी को टीम में शामिल नहीं करने पर कहा कि मैं यह बता दूं कि मैंने यह टीम आजके समय को देखते हुए बनाया है. मैं धोनी का सबसेबड़ा फैन हूं. धोनी के पास क्रिकेट के समझने की सबसे ज्यादा ताकत है. कप्तान के तौर पर उसने जो किया है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. मूडी ने कहा कि यदि ऑलटाइम टी-20 वर्ल्डXI की टीम बनाते तो यकीनन धोनी को विकेटकीपर और कप्तान के तौर पर टीम में शामिल करते.


गौतरलब है कि धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को टी-20 वर्ल्डकप, वर्ल्डकप और आईसीसी चैंपियनशिप ट्रॉफी का खिताब दिलाया है. धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं. आईपीएल में उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम (CSK) ने 3 बार आईपीएल (IPL) का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया है.

टॉम मूडी की वर्ल्ड टी20 XI
रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, मिचेल स्टार्क, राशिद खान, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह। 12वां खिलाड़ी - रविंद्र जडेजा  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.