IPL को लेकर केन विलियमसन ने कही बड़ी बात, बोले- खेलने को लेकर उत्साहित हूं लेकिन..

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने बुधवार को कहा कि वह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आईपीएल (IPL 2020) खेलने को लेकर उत्साहित हैं लेकिन कोविड-19 महामारी (COVID-19) के प्रकोप को देखते हुए अब भी बहुत सारी योजनायें बनाने की जरूरत है

IPL को लेकर केन विलियमसन ने कही बड़ी बात, बोले- खेलने को लेकर उत्साहित हूं लेकिन..

IPL को लेकर केन विलियमसन ने कही बड़ी बात

खास बातें

  • यूएई में आईपीएल खेलने को लेकर केन विलियमसन उत्साहित हैं
  • आईपीएल को लेकर बोले- आईपीएल के दौरान नियमों का पालन करना होगा
  • आईपीएल को लेकर बहुत सारी योजनायें बनाने की जरूरत

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने बुधवार को कहा कि वह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आईपीएल (IPL 2020) खेलने को लेकर उत्साहित हैं लेकिन कोविड-19 महामारी (COVID-19) के प्रकोप को देखते हुए अब भी बहुत सारी योजनायें बनाने की जरूरत है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrises Hyderabad) के कप्तान ने राष्ट्रीय टीम के ट्रेनिंग शिविर के बाद मीडिया से बात की. आईसीसी (ICC) ने इस महामारी के कारण टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को भी स्थगित कर दिया है. विलियमसन ने कहा, ‘‘जैसा कि मैंने कहा, यह देखते हुए कि यह जहां आयोजित होगा और जो सारी जानकारी आ रही हैं, आईपीएल (IPL) में खेलना हमेशा एक शानदार चीज रहा है, सचमुच, इसमें खेलना और इसका हिस्सा बनना शानदार होगा.  लेकिन वह साथ ही सुरक्षा इंतजामों के बारे में भी काफी चीजें जानना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन कोई भी अंतिम फैसला करने से पहले काफी जानकारी हासिल करने की जरूरत है. लेकिन और कुछ भी जानना अच्छा होगा.'

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन सभी चीजों को देखते हुए वे इस टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहते हैं जो शानदार है और जो शानदार है वह दर्शकों को आकर्षित करता है. विलियमसन ने कहा, ‘‘विश्व कप को स्थगित होते हुए देखना शर्मनाक है लेकिन मेरा मानना है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह लाजमी ही है. उन्होंने साथ ही यूएई को सुरक्षित स्थान करार दिया क्योंकि भारत में कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या 11 लाख से ऊपर पहुंच गयी है.

उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल (IPL) को देखते हुए वे इसकी मेजबानी के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प ढूंढ रहे हैं जहां लोगों को पृथक रखा जा सके जैसा कि आप दुनिया भर में अन्य खेलों के साथ देख रहे हो. विलियमसन ने कहा, ‘‘जैसा कि मैंने कहा कि इसके लिये अभी काफी योजना बनायी जानी बाकी है ताकि सुनिश्चित हो सके कि इसका आयोजन हो और हम वही जानते हैं जो आप जानते हो, आप जो सुन रहे हो, यह उससे ज्यादा अलग नहीं है.


बता दें कि डेविड वॉर्नर (David Warner) के हैदराबाद टीम से जुड़ने के बाद विलियमसन को आईपीएल के इस सीजन से कप्तानी पद से हटाकर वॉर्नर को कप्तान बना दिया गया है. ऐसे में इस साल आईपीएल के आयोजन में वॉर्नर हैदराबाद टीम की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं. बीसीसीआई आईपीएल शेड्यूल (IPL 2020 schedule) की घोषणा जल्द करने वाली है. Kane Williamson ने अबतक आईपीएल में 41 मैच खेले हैं और इस दौरान 1302 रन बनाए हैं जिसमें 12 अर्धशतक शामिल है. विलियमसन ने भी कप्तान के तौर पर हैदराबाद के लिए शानदार काम किया था. मीडिया में आई खबर की मानें तो आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से हो सकता है और फाइनल नवंबर के पहले हफ्ते में खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.