इस स्टार पेसर को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम जगह मिलना मुश्किल, सूत्रों की रिपोर्ट

साल के आखिरी में खेले जाने वाली टी20 विश्व कप से पहले भारत के पास बहुत मैच बचे हैं. ऐसे में सेलेक्टरों का ध्यान हर खिलाड़ी की परफॉरमेंस पर हो चला है.

इस स्टार पेसर को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम जगह मिलना मुश्किल, सूत्रों की रिपोर्ट

टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गयी हैं.

खास बातें

  • टी20 विश्व कप से पहले कुछ ही मैच हैं भारत के पास
  • सेलेक्टर कर रहे हर खिलाड़ी की परफॉरमेंस का आंकलन
  • साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में है टी20 वर्ल्ड कप
नई दिल्ली:

मेजबान आयरलैंड को 2-0  से हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट और इसके बाद तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए तैयार है. अब जबकि इस साल के आखिरी में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले फटाफट क्रिकेट में भारत के  पास कुछ ही मैच  बचे है, तो ऐसे में सेलेक्टरों का पूरा ध्यान  हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर हो चला है. और सूत्रों के हवाले से जो खबरें छन कर आ रही हैं, वह यह है कि पेसर मोहम्मद शमी सेलेक्टरों की प्लानिंग में फिट नहीं बैठ रहे हैं.

बीसीसीआई के नजदीकी सूत्रों के अनुसार, "मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप के लिए सेलक्टों के रडार पर नहीं हैं  क्योंकि वह फिट नहीं हैं. सेलेक्टर युवा खिलाड़ियों में निवेश करना चाहते हैं और वे विश्व कप से पहले युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहते हैं." सूत्र के अनुसार, "सेलेक्टर विश्व कप के लिए भुवनेश्वर कुमार को बतौर सीनियर गेंदबाज मौका दे सकते हैं, लेकिन इस साल शमी विश्व कप के  लिए ऑस्ट्रेलिया का टिकट पाने से वंचित रह सकते हैं." बता दें कि शमी जुलाई एक से इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट का हिस्सा होंगे, लेकिन इस पेसर की समस्या नियमित रूप से खुद को फिट न रख  पाने की हो चली है. 

शमी पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में खेले थे, लेकिन यह भारत के लिए उनका आखिरी मैच रहा. और वह तब से देश के लिए टी20  मैच नहीं खेले हैं. जाहिर है कि अब सेलेक्टों की  पॉलिसी में बदलाव हो गया है, तो वहीं इसी बीच कई युवा पेसरों को मौका दिया गया है. इनमे चेतन साकरिया, हर्षल पटेल और अब नयी सनसनी उमरान मलिक शामिल हैं


* "केमार रोच ने टेस्ट में रचा इतिहास, कई बड़े दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड टूटा
* 'बाबर आजम ने सरफराज अहमद के खिलाफ की स्पिन गेंदबाजी, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन- Video
* ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com