पाकिस्तान में जन्मा यह स्पिनर कभी अपने देश के लिए नहीं खेला, बतायी अफ्रीका के लिए खेलने की वजह

ताहिर ने जियो सुपर से कहा, ‘‘मैं लाहौर में क्रिकेट खेला करता था और आज मैं जहां हूं उसमें उसकी भूमिका अहम रही. मैंने अपनी अधिकतर क्रिकेट पाकिस्तान में खेली लेकिन मुझे वहां मौका नहीं मिला जिसके लिये मुझे निराशा है.

पाकिस्तान में जन्मा यह स्पिनर कभी अपने देश के लिए नहीं खेला, बतायी अफ्रीका के लिए खेलने की वजह

इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेटों में प्रतिनिधित्व किया है

लाहौर:

लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में अहम योगदान देने वाले लाहौर में जन्में लेग स्पिनर इमरान ताहिर को निराशा है कि उन्हें पाकिस्तान की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला जबकि उन्होंने शुरुआती क्रिकेट इसी देश में खेली थी. ताहिर दक्षिण अफ्रीका चले गये तथा उसकी राष्ट्रीय टीम के अलावा विश्व भर की कई टी20 लीग में भी खेले.

ताहिर ने जियो सुपर से कहा, ‘‘मैं लाहौर में क्रिकेट खेला करता था और आज मैं जहां हूं उसमें उसकी भूमिका अहम रही. मैंने अपनी अधिकतर क्रिकेट पाकिस्तान में खेली लेकिन मुझे वहां मौका नहीं मिला जिसके लिये मुझे निराशा है.' दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले 41 वर्षीय ताहिर पाकिस्तान अंडर-19 और पाकिस्तान ‘ए' टीम की तरफ से भी खेले थे. 

उन्होंने कहा कि वह अपनी पत्नी सुमाया दिलदार के कहने पर दक्षिण अफ्रीका गये. उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान छोड़ना मुश्किल था, लेकिन ईश्वर की कृपा रही और दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने का अधिक श्रेय मेरी पत्नी को जाता है.' ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 20 टेस्ट, 107 वनडे और 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 57, 173 और 63 विकेट लिये. उन्होंने पिछले साल आईसीसी विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.