इस कीवी पुछल्ले पेसर का औसत 17 से भी पीछे, लेकिन छक्कों की लड़ाई में बड़ों-बड़ों को पानी पिला दिया

ENG vs NZ: इंग्लिश पेसर टीम साऊदी साढ़े तीन सौ से ज्यादा टेस्ट विकेट चटका चुके हैं, लेकिन बल्लेबाजी में उनका यह आंकड़ा हैरान कर देने वाला है.

इस कीवी पुछल्ले पेसर का औसत 17 से भी पीछे, लेकिन छक्कों की लड़ाई में बड़ों-बड़ों को पानी पिला दिया

खास बातें

  • गजब पेसर की गजब कहानी !
  • टिम साऊदी कमाल के !
  • यह रिकॉर्ड कुछ कहता है!
नई दिल्ली:

जब रिकॉर्ड-बुक खुलती है, तो ऐसी कई हैरान कर देने वाली बातें सामने आती हैं, जिसे देखकर आंखे खुली की खुली रह जाती हैं. सहसा ही एक बार को विश्वास नहीं होता कि ऐसा भी हो सकता है, लेकिन तथ्य तो तथ्य होते हैं. और कुछ ऐसा ही न्यूजीलैंड के पुछल्ले क्रम के  मीडियम पेसर टिम साऊदी के साथ भी है. करियर के 87 टेस्ट मैचों में 343 विकेट चटका चुके टिम साऊदी पहले से ही न्यूजीलैंड ही नहीं, बल्कि सर्वकालिक महान गेंदबाजों में शामिल हो चुके है. जब बात क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले पेसरों की आती है, तो उनका नाम शीर्ष 20 पेसरों में शामिल है, लेकिन इन बीस पेसरों में कोई भी खिलाड़ी उस कारनामे को अंजाम नहीं दे सका, जो टिम साऊदी ने कर डाला है. 

जब पहल ही नजर में रिकॉर्डबुक पर नजर जाती है, हैरानी इस बात की होती है कि साऊदी बल्लेबाज हैं या गेंदबाज और यह कि जब रिकॉर्ड विशेष में उन्होंने बल्लेबाजी की दुनिया के दिग्गजों को पानी पिला दिया है, तो उनका बैटिंग औसत इतना खराब क्यों है. निश्चित ही, जब आपको यह बता लगेगा कि साऊदी सिक्सर किंगों की सूची में टेस्ट इतिहास में 15वें नंबर पर हैं, तो एक बार को झटका तो लगता ही है

कारण साफ है कि इस सूची में कपिल देव, जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खासे पीछे हैं. और अभी जबकि 33  साल के साऊदी के पास कई साल और बाकी हैं, तो अभी वह और कई दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं. इसे आप ऐसे भी समझ सकते हैं कि छठे स्थान पर काबिज वीरेंद्र सहवाग (91) को भी साउदी छक्कों के मामले में पानी पिला सकते हैं.


* "श्रीलंका के बिजली सकंट में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अंधेरे में डिनर को लेकर पैट कमिंस ने कही यह बात
* सरफराज खान के पिता भी हुए भावुक, बेटे के लिए बोले- कुछ देर की खामोशी है...
* कभी ICC के एलीट पैनल में रहे पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ अब लाहौर में बेच रहे हैं जूते, बोले-IPL में मेरे सबसे अच्छे दिन थे

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com