"यह मेरे करियर का सबसे बड़ा दर्द", दिल से बोले केएल, लेकिन एक और बड़े टेस्ट के मुहाने पर खड़े हैं राहुल

KL Rahul: निश्चित तौर पर केएल राहुल अपने करियर के एक और बड़े टेस्ट के मुहाने पर खड़े हैं. अब वह इस दर्द से बच पाते हैं या नहीं, यह देखने वाली बात होगी

KL Rahul: केएल का दर्द खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है

नई दिल्ली:

KL Rahul: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) अपनी टीम पटरी पर लाने में जी जान से जुटे हुए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) के खिलाफ  उनकी टीम ने लगातार पांचवीं बार टॉस जीता. और यह कारनामा करने वाले लखनऊ आईपीएल इतिहास में पहली टीम बन गई, लेकिन यह संयोग केएल राहुल (KL Rahul) या उनकी टीम के कितना काम आता है, यह देखने वाली बात होगी. अभी तक केएल का समय खासा खराब रहा है और वह जारी संस्करण के शीर्ष 15 बल्लेबाजों में भी शामिल नहीं हैं. शुक्रवार के मुकाबले से पहले तक केएल राहुल ने खेले 7 मैचों की छह पारियं में 34.00 के औसत से 204 रन बनाए हैं. बहरहाल, हाल ही में केएल राहुल ने अपने करियर के सबसे बड़े दर्द को बयां किया है, जो अभी तक उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है. केएल राहुल ने अपने सबसे बड़े दर्द को यू-ट्यूब वीडियो में अश्विन के साथ साझा किया है. 

सीएसके के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले से पूर्व राहुल के साथ मैदान में क्या कर रही हैं अथिया? वायरल हुआ वीडियो

पीछा नहीं छोड़ा रहा सबसे बड़ा दर्द

केएल राहुल ने कहा कि पहली बात जो मेरे ज़हन में आती है, वह पिछले साल अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया 2023 विश्व कप फाइनल है. मैं उन पलों में एकदम जड़ था कि क्या मुझे मिचेल स्टॉर्क के खिलाफ आक्रमण करना चाहिए. स्टॉक गेंद को रिवर्स करा रहा था और वह मेरे खिलाफ अलग कोण से गेंदबाजी कर रहा था. इसलिए मैं बीच में फंस गया कि क्या मुझे उसके खिलाफ आक्रमण करना चाहिए या नहीं. और इस भ्रम में मैं बहुत ही महत्वपूर्ण समय में आउट हो गया. 


इस बल्लेबाज ने कहा कि विश्व कप फाइनल गंवाना उनके करियर का सबसे बड़ा दर्द है. काश मैं आखिर तक खेल पाता. और अगर तीस या इससे थोड़ ज्यादा रन और होते, तो विश्व कप पर हमारा कब्जा होता. यही मेरा सबसे बड़ा दर्द है. पिछले साल हुए विश्व कप को करीब पांच महीने हो गए हैं, लेकिन यह गम मेरा पीछा नहीं छोड़ रहा है. लेकिन अब केएल राहुल एक और परीक्षा के एकदम मुहाने पर खड़े हैं और अगर वह इसमें फेल हुए, तो यह दर्द भी पिछले साल जैसा ही हो सकता है. 

एक और दर्द के मुहाने पर खड़े हैं राहुल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केएल राहुल के लिए अभी तक आईपीएल टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा है. एक ऐसे समय जब टी20 विश्व कप का समय नजदीक आ रहा है, तो सूत्रों के अनुसार उनका टीम से पत्ता कटना तय है. वजह साफ है कि रियान पराग, शिवम दुबे ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बहुत ही जोरदार तरीके से अपना दावा ठोका है. और अगर सूत्रों की बात सही साबित हुई, तो केएल को एक और बड़ा दर्द मिलना तय है, जो उन्हें ठीक विश्व कप फाइनल की तरह ही सालता रहेगा कि वह टी20 विश्व कप टीम में जगह क्यों नहीं बना सके. आखिर वह आईपीएल के शुरुआती मैचों में क्यों नाकाम रहे. देखते हैं कि केएल राहुल इस बड़े दर्द से बच पाते हैं या नहीं.