भारत का ये खिलाड़ी है ‘2 in 1’, Glenn McGrath ने इस 28 साल के स्टार को बताया ‘लक्जरी’

वनडे क्रिकेट के भविष्य पर बात करते हुए महान ऑस्ट्रेलियाई पेसर ग्लेन मैकग्रा ने माना कि टी20 की बढ़ती लोकप्रियता से 50 ओवर फॉर्मेट बिलकुल कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है.

भारत का ये खिलाड़ी है ‘2 in 1’, Glenn McGrath ने इस 28 साल के स्टार को बताया ‘लक्जरी’

मैकग्रा ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की

नई दिल्ली:

मौजूदा भारतीय टीम (Team India) में मैच विनर खिलाड़ियों की कमी नहीं है. यहां तक की आज की तारीख में भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) में इतनी गहराई है दो-दो टीम एक साथ अलग अलग स्थानों पर खेलते हुए विपक्षी टीम को धूल चटाते नजर आती है. अकसर दीपक हुड्डा, रुतुराज गायकवाड़, अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए इंतजार करना होता है क्योंकि टीम के पास स्टार प्लेयर का विकल्प मौजूद होता है.

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की टीम जगह टीम में पक्की होती है. ये सभी खिलाड़ी कम से कम 2023 वर्ल्ड कप (2023 World Cup) तक टीम का अटूट हिस्सा होंगे और भारत के लिए आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने का प्रयास करेंगे. इस टॉप खिलाड़ियों के साथ एक और प्लेयर – हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक बार फिर भारतीय टीम का अभिन्न अंग बन चुके हैं.

इंजरी से उनकी वापसी के बाद से उन्होंने बल्ले, गेंद और फील्डिंग के सभी डिपार्टमेंट में कमाल का प्रदर्शन किया. पांड्या जैसा काम का खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए एक संपत्ति है. महान ऑस्ट्रेलियाई पेसर ग्लेन मैकग्रा (Glen McGrath) का भी यही मानना है. उन्होंने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा है कि वो ‘टू इन वन'  खिलाड़ी हैं. उनका मानना है कि पांड्या के हरफनमौका कौशल ने उन्होंने एक मजबूत खिलाड़ी के तौर पर पहचान दिलाई है.


मैकग्रा ने कहा, "क्रिकेट एक बहुत आत्मविश्वास का खेल है. हार्दिक एक बहुत आत्मविश्वास से भरा खिलाड़ी है. अगर वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, तो उसकी बल्लेबाजी पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. वह ‘एक में दो' खिलाड़ी है. वह एक लक्जरी है. वह एक अच्छा, बुद्धिमान गेंदबाज और शक्तिशाली हिटर है. वो अच्छा गेम प्लान मेकर है."

वनडे क्रिकेट के भविष्य पर बात करते हुए मैक्ग्रा ने माना कि टी20 की बढ़ती लोकप्रियता से 50 ओवर फॉर्मेट बिलकुल कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि हालांकि उनका पसंदीदा प्रारूप टेस्ट क्रिकेट है, लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट को रोमांचक बनाए रखने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए.

 उन्होंने कहा, "मैं बहुत परंपरावादी हूं. मुझे टेस्ट पसंद है, मुझे अपने वनडे पसंद हैं. टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए अंतिम है. मुझे उम्मीद है कि यह संरक्षित है और अभी भी उच्च सम्मान में है. एकदिवसीय मैचों के लिए, यह अभी भी रोमांचक है. जैसा कि वो रन बना रहे हैं. भविष्य (एकदिवसीय मैचों का) देखना दिलचस्प है और यह देखना दिलचस्प है कि यह कहां जाता है. उन्हें इसे (एकदिवसीय) रोमांचक बनाते रहना होगा. उनके पास कुछ चुनौतियां हैं.”

क्यों नहीं करने दी आखिरी ओवरों में Bhuvi को गेंदबाजी, कप्तान Rohit Sharma ने बताया इसका कारण

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com