चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मुंबई इंडियन्स में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए शुक्रवार को चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह संदीप वारियर को टीम में शामिल किया. बुमराह पीठ की चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मुंबई इंडियन्स में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी

चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह मुंबई इंडियन्स में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए शुक्रवार को चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह संदीप वारियर को टीम में शामिल किया. बुमराह पीठ की चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. मुंबई इंडियन्स ने एक बयान में कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह के विकल्प के तौर पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज संदीप वारियर मुंबई इंडियंस टीम में शामिल होंगे. 2021 में भारत के लिए पदार्पण करने वाले संदीप घरेलू सर्किट में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्होंने 200 से अधिक मैच खेले हैं जिनमें से 69 मैच टी20 प्रारूप के हैं. उन्होंने अपने करियर में अब तक सभी प्रारूपों में 362 विकेट लिए हैं.''

टीम ने कहा, ‘‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टीम के आईपीएल 2023 के पहले मैच से पूर्व संदीप मुंबई इंडियंस टीम से जुड़ जाएंगे.'' वारियर ने 66 प्रथम श्रेणी, 69 लिस्ट ए और 98 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 217, 83 और 62 विकेट लेकर चटकाए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में कोलंबो में टी20 प्रारूप में भारत के लिए पदार्पण किया. उन्होंने 2020 में तमिलनाडु जाने से पहले घरेलू क्रिकेट में केरल का प्रतिनिधित्व किया.

मुंबई इंडियंस दो अप्रैल को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा. बुमराह को इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी करवानी पड़ी थी जिससे वह पूरे आईपीएल के साथ-साथ जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से भी बाहर हो गए. हालांकि दाएं हाथ के इस 29 वर्षीय तेज गेंदबाज का लक्ष्य 50 ओवर के विश्व कप में वापसी करना है जिसकी मेजबानी भारत इस साल अक्टूबर-नवंबर में करेगा.


बुमराह को पिछले रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स टीम के अपने साथियों के साथ महिला प्रीमियर लीग का फाइनल देखते हुए देखा गया था. उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया था. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आर्चर कोहनी की चोट के कारण पिछले साल आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और इस साल मुंबई इंडियंस के लिए खेलने को तैयार हैं.
--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com