ये 5 युवा क्रिकेटर T20 World Cup शुरू होने से पहले ही बने चर्चा का विषय

T20 World Cup: यह दुनिया भर में खेली जा रही लीगों का ही असर है कि ये युवा ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले बिना ही अपनी साख बना चुके हैं.

ये 5 युवा क्रिकेटर T20 World Cup शुरू होने से पहले ही बने चर्चा का विषय

T20 World Cup 2022: अर्शदीप उन 5 युवा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो विश्व कप में अपनी छाप छोड़ सकते हैं

नई दिल्ली:

इस महीने अक्टूबर 16  से शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में एक अच्छा पहलू यह देखने को मिलने जा रहा है कि अलग-अलग टीमों में ऐसे कई युवा खिलाड़ी हैं, जो आने वाले कई साल तक दुनिया की क्रिकेट पर राज करेंगे. इन युवा खिलाड़ियों की विश्व कप शुरू होने से पहले से ही जोर-शोर से चर्चा है. चलिए हम हम आपको ऐसे ही पांच युवा क्रिकेटरों से मिलवाते हैं, जो फैंस के बीच मेगा इवेंट शुरू होने से पहले ही सुर्खियों में आ गए हैं. उम्मीद है कि ये पांच न सिर्फ टूर्नामेंट में गजब की छाप छोड़ेंगे, बल्कि खुद के बूते अपनी टीम को मैच भी जिताएंगे. 

SPECIAL STORIES: 

प्रदर्शन, हालात के हिसाब से 4 में से यह पेसर बुमराह की जगह लेने के लिए रेस में सबसे आगे, लेकिन....


सूट -बूट पहनकर विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, कार्तिक और चहल भी नहीं रहे पीछे

1. टिम डेविड

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में शामिल किए गए लंबे कद के बिग हिटर टिम डेविड कंगारू टीम में चयन से पहले ही दुनिया भर में  सुर्खियां बटोर चुके हैं. उनके पास ऐसी प्रचंड योग्यता है कि वह दिन विशेष पर आतिशी अंदाज से अपने दम पर मैच पलट सकते हैं. 

2. हैरी ब्रुक
इंग्लैंड का यह 23 साल का बल्लेबाज अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के कारण चर्चा का विषय बना हुआ. हालिया समय में हैरी के बल्ले से कुछ अच्छी पारियां निकली हैं. इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैरी ने साल 2020 में घरेलू सीजन बहुत ही शानदार रहा. उन्होंने मिड्ल ऑर्डर में खेलने के बावजूद 55 का औसत निकाला और स्ट्रा. रेट 163 का रहा. इंग्लैंड के लिए हैरी ने अभी तक 11 ही टी20 मैच खेले हैं, लेकिन इसमें 48.28 का औसत उनके बारे में बहुत कुछ कहने और बताने को काफी है. 

3. फिन एलेन 
हाल ही में जिन युवा बल्लेबाजों ने अतरराष्ट्रीय स्तर पर छाप छोड़ी है, न्यूजीलैंड के फिन एलेन उनमें से एक हैं. फिर ने सिर्फ 13 ही अंतरराष्ट्रीय पारियां अभी तक खेली हैं, लेकिन वह इसमें शतक जड़ चुके हैं. स्ट्राइक-रेट उनका 169 का रहा है और वह अपने बूते मैच जिताने में सक्षम हैं 

4. अर्शदीप सिंह
यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत का यह युवा लेफ्टी पेसर टी20 विश्व कप के सबसे आकर्षक युवाओं में से एक होने जा  रहा है. जैसा उभार पिछले एक या दो साल में अर्शदीप का हुआ है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत को एक ऐसा पेसर मिल गया है, जिसके बारे में आने वाले सालों में बहुत कुछ कहा जाएगा, लिखा जाएगा. वह मेगा इवेंट में भारत के अहम पेसर होने जा रहे हैं. 

5. नसीम शाह
पाकिस्तान के इस युवा पेसर ने दिखाया है कि वह गेंद के साथ तो विकेट लेना जानता ही है, बल्कि जरूरत पर  बड़े छक्के भी लगाने उसे बखूबी आते हैं. हाल ही में एशिया कप में नसीम शाह ने भारत के खिलाफ खासा प्रभावित किया था, तो अफगानिस्तान के उनके आखिरी पलों में लगातार दो छ्क्कों की तस्वीरें शायद ही कभी कोई भूल पाए. उम्मीद है कि शाह टूर्नामेंट में असर छोड़ने वाले शीर्ष  बॉलरों में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें:

कोच द्रविड़ ने T20 World Cup से पहले बॉलरों से की यह मांग, क्या पूरी होगी कोच की मांग

'सूर्यकुमार ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज के लिए रिजवान पर बढ़ाया दबाव, मेगा टक्कर करेगी बहुत कुछ तय

' टीम इंडिया 2.0 के पास खुद को साबित करने की चुनौती, कैसी होगी Playing XI?

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com