ये 5 हैं जनवरी 2021 से टी20 में सबसे विध्वंसक बल्लेबाज, लेकिन 12वें नंबर पर विराट चार पर हैं भारी

शुरू होने जा रहे T20 World Cup 2022 में ये वो बल्लेबाज हैं, जिन पर सबसे ज्यादा नजरें बनी रहेंगी. और इनका हालिया रिकॉर्ड खुद-ब-खुद यह कहानी कह रहा है.

ये 5 हैं जनवरी 2021 से टी20 में सबसे विध्वंसक बल्लेबाज, लेकिन 12वें नंबर पर विराट चार पर हैं भारी

विराट कोहली ने T20 World Cup से पहले फॉर्म पकड़ ली है

खास बातें

  • यह विराट तो वेरी-वेरी स्पेशल हैं!
  • विराट और रिजवान में छिड़ेगी जंग?
  • या फिर सूर्यकुमार मारेंगे बाजी इस बार?
नई दिल्ली:

अब जबकि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू होने का समय नजदीक आता जा रहा है, तो क्रिकेट दुनिया के दीवानों की चर्चा अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों को लेकर होने  लगी है. हालिया समय में कुछ बल्लेबाजों ने इस फौरमेंट में गजब की छाप छोड़ी है. और ये विश्व कप का भी आकर्षण होने जा रहे हैं. हम ऐसे ही पांच बल्लेबाजों को आपके सामने लेकर आए हैं.  चलिए जान लीजिए कि पिछले साल जनवरी 2021 से लेकर अभी तक वे शीर्ष पांच बल्लेबाज कौन हैं, जिन्होंने सबसे तेज फौरमेट में सबसे ज्यादा आग बल्ले से लगायी है. वहीं, यहां विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ा एक खास पहलू भी है, जो बाकी चार बल्लेबाजों को आइना भी दिखा रहा है और चुनौती भी दे रहा है.  

SPECIAL STORIES: 

मोहम्मद रिजवान का सुपर रिकॉर्ड, टी20 इतिहास में ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज, अब बाबर पर टिकी नजर


1. मोहम्मद रिजवान
पाकिस्तानी विकेटकीपर ने ऐसी गजब की नियमितता प्रदर्शन में दिखायी है कि सभी ने दांत तले उंगली दबा ली है. गेंदबाज उनके खिलाफ रणनीति बनाने में जुट गए हैं क्योंकि जब-जब रिजवान का बल्ला बोलता है, पाकिस्तान के लिए वह मैच खींचकर ले जाते हैं. पिछले साल जनवरी से अभी तक खेले 43 मैचों में रिजवान ने 69.79 के औसत से 2024 रन बना दिए हैं. इसमें 1 शतक और 20 शतक शामिस हैं. 

2. बाबर आजम 
दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, इनका औसत भले ही पिछले साल से रिजवान के मुकाबले लगभग आधा हो, लेकिन रनों के मामले में ये दूसरे नंबर पर हैं. बाबर ने 36.31 के औसत से बतायी समायवधि में 30 रन बनाए. दो शतक और 11 अर्द्धशतकों के साथ 

3. सूर्यकुमार यादव
भारत का यह बल्लेबाज भले ही अवधि में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर हों, लेकिन फिलहाल तो उनकी टीआरपी सबसे टॉप पर है. यादव ने इस दौरान खेले 34 मैचों में 38.70 के औसत से 1045 रन बनाए हैं. 9 अर्द्धशतक उनके बल्ले से निकले 

4. निकोलस पूरन
विंडीज कप्तान का नाम इस सूची में हैरान करता है क्योंकि हालिया समय में उनका बल्ला बहुत कम बोला है. वह नाकाम होते ज्यादा दिखे हैं. जरा सोचिए अगर उनकी फॉर्म में नियमितता रहती, तो क्या हाल होता. बहरहाल, पूरन अवधि में 45 मैचों में 28.91 के औसत से 1041 रन बनाकर चौथी पायदान पर हैं. उन्होंने सात अर्द्धशतक बनाए. 

5. रोहित शर्मा
जनवरी 2021 से अभी तक भारतीय कप्तान का प्रदर्शन भी उनके कद के अनुरूप नहीं रहा, लेकिन रोहित ने अवधि में 34 मैचों में 30.12 के औसत से 964 रन बनाए हैं. रोहित ने भी 7 पचासे जड़े हैं और इस तरह रोहित ने अवधि में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में खुद को पांचवे नंबर पर रखा है. 

...अब विराट की कहानी जान लो

विराट पिछले साल जनवरी से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 12वें नंबर पर हैं. उनके 23 मैचों में 784 रन हैं, लेकिन जो बात कोहली के साथ स्पेशल है वह यह कि शीर्ष बारह बल्लेबाजों में उनका औसत रिजवान के बाद दूसरे नंबर पर है. कोहली का औसत 52.26 का है. आठ अर्द्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं. 
 

यह भी पढ़ें:

पाक बल्लेबाज ने किया था रोज 150 छक्के जड़ने का दावा, सोशल मीडिया पर इस बात के लिए उड़ रहा जमकर मजाक

'यह वजह बतायी कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पाकिस्तान से मिली हार के लिए

' रोहित शर्मा ने पर्थ से शेयर की Video, ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com