ये 4 युवा भारतीय बांग्लादेश के खिलाफ मौका दिए जाने के हकदार, रविवार से शुरू हो रही सीरीज

Bangladesh vs India: तीन वनडे मैचोें की सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला जाएगा. और फैंस चाहते हैं कि इन युवाओं को जरूर मौका मिले.

ये 4 युवा भारतीय बांग्लादेश के खिलाफ मौका दिए जाने के हकदार, रविवार से शुरू हो रही सीरीज

Ban vs Ind: मध्य प्रदेश के लेफ्टी पेसर कुलदीप सेन बांग्लादेश के खिलाफ वनडे टीम का हिससा हैं

खास बातें

  • तीन वनडे मैचों की सीरीज रविवार से
  • रोहित, विराट सहित सीनियरों की वापसी
  • कई युवा चेहरे हैं टीम का हिस्सा
नई दिल्ली:

पिछले दिनों टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हुई शर्मनाक हार के बाद करोड़ों फैंस, पूर्व दिग्गजों का कोपभाजन बनने और ब्रेक के बाद टीम रोहित रविवार से मेजबान बांग्लादेश (Ban vs Ind) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए तैयार है. वनडे के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी. बहरहाल, यह सीरीज एक तरह से अगले साल भारत में होने वाले फिफ्टी-फिफ्टी विश्व कप के  लिए शुरू होने वाली तैयारी प्रक्रिया का भी हिस्सा है. इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. ये वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल के जरिए बहुत ही तेजी से प्रशंसकों और मीडिया के बीच अपनी जगह बनाई है. और अब ये युवा हर हाल में खुद को मौका दिए जाने के हकदार हैं. चलिए आपको बारी-बारी से कुछ ऐसे ही युवाओं से मिलवा देते हैं. 

Video: Naseem Shah ने पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद Ben Stokes से लिया बदला, क्लीन बोल्ड कर उड़ाए होश

हैरी ब्रूक का एक और सुपर रिकॉर्ड, 145 साल के इतिहास में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा


1. रजत पाटीदार
आरसीबी के लिए शानदार सत्र के बाद इस बल्लेबाज का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है. फिर चाहे यह कोई सा भी फौरमेट हो. मुश्ताक अली ट्रॉफी में पाटीदार बहुत ही असाधारण थे, तो विजय हजारे में ट्रॉफी में उन्होंने मध्य प्रदेश के लिए तीन पचासे जड़े हैं. अब जबकि वनडे में सूर्यकुमार यादव को आराम दिया गया है, तो नंबर चार या पांच पर पाटीदार मौका दिए जाने के हकदार हैं. इस साल आईपीएल में रजत ने 144 के स्ट्रा. रेट से 404 रन बनाए थे. पाटीदार की बल्लेबाजी की खास बात यह है कि वह हालात के हिसाब से बल्लेबाजी करना बखूबी जानते है.

2. राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी एक और ऐसा लोकप्रिय नाम हैं, जिन्होंने आईपीएल में कई यादगार पारियां खेलीं और उनके पास शॉटों की संख्या अच्छी-खासी है. खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में राहुल ने महाराष्ट्र के लिए 524 रन बनाए. और त्रिपाठी ने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया. राहुल त्रिपाठी पहले भी भारतीय टीम का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन उन्हें किसी भी फौरमेट में खेलने का मौका नहीं मिला. राहुल नंबर तीन से लेकर सात तक कहीं भी खेल सकते हैं. 

3. शहबाज अहमद
शहबाज एक और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में निरंतरता के साथ प्रदर्शन किया  है. बंगाल का यह ऑलराउंडर गेंद के साथ खासा असरदार है और वह बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में शहबाज ने गेंद के साथ उम्दा प्रदर्शन किया. तीन मैचों में उन्होंने दो विकेट लिए.अब जबकि वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल टीम में हैं, तो देखना होगा कि शहबाज को मौका मिलता है या नहीं 

4. कुलदीप सेन

लेफ्टी मीडियम-पेसर कुलदीप सेन घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं और उन्होंने विजय हजारे में अच्छा प्रदर्शन किया है. कुलदीप ने एमपी के लिए खेले 6 मैचों में 17 विकेट चटकाए और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे. कुलदीप सेन इस साल आईपीएल में राजस्थान के लिए 7 मैचों में 8 विकेट लेकर सुर्खियों में आए थे. 26 साल के सेन को निखारे जाने की जरूरत है और वह बांग्लादेश के खिलाफ मौका दिए जाने के हकदार हैं. 

ये भी पढ़े-

FIFA Wc 2022: स्पेन के खिलाफ जापान के विवादित गोल को लेकर ट्विटर पर छिड़ी जंग, फैंस के आए ऐसे रिएक्शन

Ind vs Ban 1st Odi: शेर ए बंगाल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश का पहला मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं ये रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi