IPL 2021 का आयोजन 8 नहीं बल्कि 9 टीमों के साथ हो सकता है- रिपोर्ट

IPL 2020 Final के फाइऩल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने जीत हासिल कर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया. मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया

IPL 2021 का आयोजन 8 नहीं बल्कि 9 टीमों के साथ हो सकता है- रिपोर्ट

IPL 2021 का आयोजन 8 नहीं बल्कि 9 टीमों के साथ हो सकता है- रिपोर्ट

IPL 2020 Final के फाइऩल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने जीत हासिल कर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया. मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया. ट्रेंट बोल्ट को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. अब जब आईपीएल 2020 समाप्त हो गया है तो फैन्स आईपीएल 2021 का बेसर्बी से इंतजार करने लगे हैं. वहीं अब ताजा रिपोर्ट के अनुसार 2021 के आईपीएल में बीसीसीआई एक नई टीम को एंट्री देने वाला है, वह टीम अहमदाबाद की होगी. आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन दिसंबर में होना है तो वहीं बीसीसीआई प्लान कर रहा है कि आईपीएल 2021 8 टीमों के बजाय 9 टीमों के साथ आयोजित हो. बीसीसीआई इस बारे में ऐलान जल्द कर सकता है. बता दें कि सौरव गांगुली ने आईपीएल 2021 को लेकर पहले ही कहा कि अगला सीजन मार्च और अप्रैल में खेला जाएगा. वहीं, द हिंदू की खबर के अनुसार आईपीएल 2021 का ऑक्शन दिसंबर में न कराकर साल के शुरूआत में कराया जाएगा और साथ ही इस बार आईपीएल भारत की धरती पर ही आयोजित होगा. यदि बीसीसीसीआई नई टीम को अगले सीजन में एंट्री देती है तो टूर्नामेंट में कुछ बदलाव भी किए जा सकते हैं.

रोहित शर्मा भारतीय टी-20 टीम के कप्तान नहीं बन पाए तो यह शर्मनाक होगा, गौतम गंभीर ने कहा

मुंबई इंडियंस की टीम 2019 और 2020 आईपीएल को जीतने में सफल रही है. अबतक यह टीम 5 बार खिताब जीतने में सफल रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम लगातार आईपीएल में अच्छआ परफॉर्मेंस कर रही है. पिछले साल मुंबई ने सीएसके को हराकर खिताब जीता था तो वहीं इस साल दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल में रोहित शर्मा ने कप्तानी भी शानदार की और बल्लेबाजी में भी धमाल मचाते हुए अहम 68 रन की पारी खेली. 


IPL 2020 फाइनल जीतने के बाद मैदान पर आ गई MI की मालकिन नीता अंबानी, रोहित शर्मा को यूं दी बधाई

इस साल आईपीएल यूएई में किया गया था. फाइनल में जसप्रीत बुमराह एक भी विकेट नहीं ले पाए जिसके कारण पर्पल कैप हासिल करने से रह गए. कागिसो रबाडा को पर्पल कैप से नवाजा गया. वहीं, केएल राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने और उन्हें ऑरेंज कैप से नवाजा गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​