पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी के वीजा का पेंच फंसा, टीम के साथ आयरलैंड नहीं जा पाएंगे

टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए पाकिस्तान टीम आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की सीरीज खेलने जा रही है

पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी के वीजा का पेंच फंसा, टीम के साथ आयरलैंड नहीं जा पाएंगे

नई दिल्ली:

अब जब सभी टीमों की एक तरह टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2023) की तैयारियां चल रही हैं, तो उससे पहले ही पाकिस्तान टीम के स्टार पेसर को जोर का झटका लगा है. मेगा इवेंट की तैयारी के लिए पाकिस्तान टीम मंगलवार सुबह आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलने पाकिस्तान टीम आयरलैंड के लिए रवाना हो जाएगी, लेकिन टीम के साथ मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) साथ नहीं हो पाएंगे. पीसीबी के सूत्र के अनुसार मोहम्मद आमिर को छोड़कर  बाकी तमाम सदस्यों को वीजा मिल गया है, लेकिन जेल की सजा काटने के कारण आमिर को वीजा मिलने में विलंब हो रहा है. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक सूत्र ने कहा कि टीम के बाकी सदस्यों को आयरलैंड का वीजा मिल गया है लेकिन 2010 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में जेल की सजा काटने के कारण आमिर के वीजा में विलंब हो रहा है। एक अन्य सूत्र ने हालांकि कहा कि यह विलंब पूरी तरह से तकनीकी कारणों से है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने कहा, ‘विलंब कुछ तकनीकी कारणों से है और जल्द ही उसे वीजा जारी किया जाएगा.' उन्होंने कहा, ‘हर समय उसके अतीत के बारे में मीडिया में लाना उचित नहीं है.' सूत्र ने सवाल किया,‘‘क्या आमिर ने 2018 में पाकिस्तान टीम के साथ आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा नहीं किया था?' हमें उम्मीद है कि उसे एक या दो दिन में वीजा मिल जाएगा और वह बाद में टीम से जुड़ सकता है.' पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय 10 मई को खेलना है. टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी चार मैच खेलेगी. आमिर हाल ही में अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला में खेले थे.