हार्दिक पांड्या के लिए अच्छी खबर, बीसीसीआई विश्व कप के लिए बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए तैयार, Report

इस साल चोटिल होन के बाद आईपीएल से वापसी करने बाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का फैंस ने 2.O वर्जन देखा है, जिसमें पांड्या एकदम बदले दिखायी पड़े हैं और इसे सभी ने महसूस किया है. बीसीसीआई भी यही मान रहा है.

हार्दिक पांड्या के लिए अच्छी खबर, बीसीसीआई विश्व कप के लिए बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए तैयार, Report

हार्दिक पांडया हालिया समय में एकदम बदल गए हैं

नई दिल्ली:

गुजरे आईपीएल से लेकर अभी तक अपना कद खासा ऊंचा करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ी खबर आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय चयन समिति ने साल के आखिरी में होने जा रहे टी20 विश्व कप के लिए हार्दिक पांड्या को बड़ा तोहफा देने का मन बना लिया है. और अगर ऐसा होता है, तो इसमें चौंकाने वाली बात भी नहीं है. पिछले दिनों हार्दिक पांड्या ने न केवल अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया, बल्कि इसके बाद पिछले दिनों जब उन्होंने डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में जीत दिलायी, को हार्दिक के शांतचित और कप्तानी की पंडितों ने खासी प्रशंसा की. लेकिन अब जब केएल राहुल की चोट ने उन्हें पिछले काफी समय से सक्रिय क्रिकेट से दूर कर दिया है, तो खबरें ऐसी आ रही हैं कि जल्द ही बीसीसीआई टी-20 फोरमैट में हार्दिक को स्थायी रूप से उप-कप्तान नियुक्त कर सकता है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल वनडे और टेस्ट में टीम के उप-कप्तान बने रहेंगे.

एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान, दुबई में होगा फाइनल, जानें कब है भारत-पाक मुकाबला

एक बड़ी वजह यह है कि भारत तेजी से टी20 विश्व की दिशा में आगे बढ़ रहा है और सेलेक्टर्स लगभग फाइनल टीम को अंतिम रूप दे चुके हैं. करीब तीन से चार जगह ऐसी हैं, जिन्हें लेकर स्पष्टता बाकी है, लेकिन यहां केएल राहुल की चोट ने जरूर असमंजस की स्थिति और सवाल खड़े कर दिए हैं. ऐसे में हो बीसीसीआई हार्दिक को उप-कप्तानी सौंप कर उन्हें मैनेजमेंट के साथ भागीदारी की भूमिका के के लिए सहज करना चाहता है. 


और रिपोर्ट ऐसी है कि हार्दिक को एशिया कप में ही यह जिम्मेदारी दी जा सकती है. एशिया टी-20 कप इस महीने के आखिरी में यूएई में खेले जाएगा. और यह ऐसी प्रतियोगिता है, जहां टीम की रणनीति, प्लानिंग और बड़े फैसलों में उप-कप्तान की भागीदारी अनिवार्य होगी. हार्दिक को एशिया कप में उपकप्तानी देने की वजह यही है कि बोर्ड ने उन्हें टी20 विश्व कप में भी उप-कप्तान बनाने का मन बना लिया है. 

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि हार्दिक एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और पूर्ण फिटनेस के साथ उनका टीम में होना बहुत ही शानदार बात है. उनका उप-कप्तान बनना सेलेक्टरों के ऊपर है, लेकिन वह ग्रुप में पहले से ही लीडर की भूमिका में आ चुका है. बतौर ऑलराउंडर वह दोनों भूमिकाओं को अच्छी तरह से समझता है. हार्दिक के पास नेतृत्व की असाधारण योग्यता है, जिसे हम सभी ने आईपीएल के दौरान देखा. निश्चित तौर पर वह आने वाले समय में बेहतर करेगा. 

* यह भी पढ़ें:

CWG 2022: लवप्रीत सिंह ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत के लिए 14वां पदक 

* BCCI का बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका Series की तारीख और वेन्यू हुए फाइनल, जानें पूरी डिटेल 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com