...तो युवराज सिंह झट से इंटरनेशनल के साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे

...तो युवराज सिंह झट से इंटरनेशनल के साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे

युवराज सिंह

खास बातें

  • मुंबई इंडियंस ने ज्यादातर मैचों में बाहर बैठाया
  • क्या नियम देंगे युवराज सिंह का साथ?
  • साल 2017 में खेला था भारत के लिए आखिरी मैच
नई दिल्ली:

भारत के वनडे के महानतम बल्लेबाजों में से एक युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जल्द ही अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. और वह इस फैसले पर गंभीरता के साथ विचार कर रहे हैं. बता दें कि 37 साल के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला करीब दो साल पहले विंडीज के खिलाफ 17 जून 2017 को खेला था, तो आखिरी टी-20 इंग्लैंड के खिलाफ ही 1 फरवरी 2017 को को खेला था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारतीय मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले दी 'यह सलाह'

युवराज ने पिछले करीब दो साल में टीम इंडिया में वापसी के जोरदार प्रयास किए, लेकिन वह वापसी में नाकाम रहे. और इस साल तो खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने भी ज्यादातर मैचों में उन्हें इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया. और अब लगता है कि युवराज सिंह को यह समझ में आ गया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट उनके लिए पूरी तरह खत्म हो चुकी है. वैसे युवराज के संन्यास लेने की एक और बहुत ही ठोस वजह है. 


यह भी पढ़ें: World Cup 2019: वीरेंद्र सहवाग ने नंबर-4 क्रम को लेकर दिया यह सुझाव

दरअसल युवराज आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त विदेशी टी20 लीग में बतौर फ्री-लांसर खेलना चाहते हैं. उन्होंने अपनी इच्छा से बोर्ड को अवगत करा दिया है और युवराज बीसीसीआई से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे  हैं.  बोर्ड के सूत्र ने बताया कि युवराज अंतरराष्ट्रीय के साथ-साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: राहुल द्रविड़ बोले, इस मामले में लाभ की स्थिति में है टीम इंडिया..

वह कनाडा में जीटी20 और आयरलैंड में यूरो टी20 स्लैम और हॉलैंड में पेशेवर क्रिकेट खेलना चाहते हैं. इससे पहले इरफान पठान ने भी कैरेबियाई लीग में खेलने के लिए अपना नाम सूचीबद्ध कराया था, लेकिन बोर्ड ने उन्हें नाम वापस लेने को कहा क्योंकि वह सक्रिय प्रथमश्रेणी क्रिकेटर हैं. 

VIDEO: मुंबई ने चेन्नई को सिर्फ 1 रन से हराकर मुंबई ने आईपीएल खिताब जीता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने कहा किअगर युवराज प्रथण श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले भी लेते हैं, तो भी हमें नियमों को देखना होगा. कारण यह है कि वह बीसीसीआई के तहत एक रजिस्टर्ड टी20 खिलाड़ी बने रहेंगे. ऐसे में यह देखना होगा कि नियम क्या कहते हैं. मतलब यह है कि अगर नियम इजाजत देते हैं, तो युवराज झट से संन्यास ले लेंगे.