शान पोलाक बोले-यह करना होगा हार्दिक पंड्या को बेन स्टोक्स को पछाड़ने के लिए

Updated: 18 November 2018 20:42 IST

पोलॉक ने कहा कि भारतीय क्रिकेट की बात करें तो पांड्या शायद लंबी रेस का घोड़ा हो सकते हैं. मुझे लगता है कि विराट कोहली को उनकी स्टाइल और खेल के प्रति उनका नजरिया पसंद है. ऐसा लगता है कि वह रन भी बना सकते हैं और विकेट भी ले सकते हैं. जाहिर सी बात है कि समय ही इस बारे में बताएगा

Then only Hardik Pandya may have been good All rounder, Shaun Pollock says
दक्षिण अफ्रीकी पूर्व कप्तान शान पोलाक की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलाक का कहना है कि अगर भारत के युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को लंबे समय तक क्रिकेट खेलनी है तो उन्हें अपने खेल के एक पक्ष पर ध्यान देना होगा. पोलाक का मानना है कि टी-20 की लोकप्रियता ने कई हरफनमौला खिलाड़ियों को जन्म दिया है. वह मौजूदा दौर में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी मानते हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने पंड्या को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपने खेल के एक पक्ष, या तो बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी, को बेहद मजबूत करने की जरूरत है.

पोलाक ने कहा कि टी-20 क्रिकेट ने कई खिलाड़ियों को यह महसूस कराया है कि वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकते हैं. जहां तक पूरे विश्व में हरफनमौला खिलाड़ियों की बात है तो किसी एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन मेरा मानना है कि बेन स्टोक्स मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ठ हैं. पोलाक ने कहा कि भारतीय क्रिकेट की बात करें तो पंड्या शायद लंबी रेस का घोड़ा हो सकते हैं. मुझे लगता है कि विराट कोहली को उनकी स्टाइल और खेल के प्रति उनका नजरिया पसंद है. ऐसा लगता है कि वह रन भी बना सकते हैं और विकेट भी ले सकते हैं. जाहिर सी बात है कि समय ही इस बारे में बताएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG:..और अर्जुन तेंदुलकर ने केएल राहुल की गिल्लियां बिखेर दीं, 'यह जवाब' दिया राहुल ने

उन्होंने कहा कि हार्दिक को शांति से बैठकर किसी एक चीज (बल्लेबाजी या गेंदबाजी) को मुख्य रूप से चुनने की जरूरत है जो उन्हें टीम में बनाए रखे और फिर  दूसरी चीज में उन्हें योगदान देना चाहिए क्योंकि दोनों ही तरह से टीम में योगदान देना काफी मुश्किल होता है. पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर वह आराम से इस बारे में सोचते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि वह भारत के एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी बन सकते हैं. पोलाक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 303 वनडे खेले थे जिसमें उन्होंने 393 विकेट लिए थे. साथ ही, उन्होंने 3,519 रन भी बनाए थे. 

VIDEO: सुनिए कि अजय रात्रा क्या कह रहे हैं विराट कोहली के बारे में.

पोलाक ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बयान का समर्थन करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वनडे में दो नई गेंदों के इस्तेमाल के फैसले की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इस फैसले से रिवर्स स्विंग खत्म हो सकती है. यह इस पर भी निर्भर है कि आप किस विकेट पर खेल रहे हैं. उपमहाद्वीप में गेंद मुलायम रहती है और उसे पारी के अंत में मारना मुश्किल होता है जिससे गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा होता है.

Comments
हाईलाइट्स
  • लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकते हैं पंड्या-पोलाक
  • विराट को हार्दिक की स्टाइल और नजरिया पसंद
  • सचिन की इस सलाह का समर्थन किया
संबंधित खबरें
डायना इडुल्जी ने जांच लंबित रहने तक हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को निलंबित करने की सिफारिश की
डायना इडुल्जी ने जांच लंबित रहने तक हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को निलंबित करने की सिफारिश की
BCCI के कारण बताओ नोटिस के जवाब में हार्दिक पंड्या ने माफी मांगी, कही यह बात...
BCCI के कारण बताओ नोटिस के जवाब में हार्दिक पंड्या ने माफी मांगी, कही यह बात...
IND vs AUS: इस कारण टेस्ट में भारत को हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी, माइकल हसी ने कहा
IND vs AUS: इस कारण टेस्ट में भारत को हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी, माइकल हसी ने कहा
'इस कारण' तीन भारतीय खिलाड़ी हुए एशिया कप से बाहर, 'इन्हें' किया गया शामिल
Ind vs Eng Test: चौथा टेस्‍ट हारकर टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज, ये हैं हार के 5 कारण...
Ind vs Eng Test: चौथा टेस्‍ट हारकर टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज, ये हैं हार के 5 कारण...
Advertisement