...तो फिर हरमनप्रीत कौर को हर मैच में 'ऐसी' जकड़न हो

...तो फिर हरमनप्रीत कौर को हर मैच में 'ऐसी' जकड़न हो

हरमनप्रीत कौर की पारी की हर जगह चर्चा हो रही है

खास बातें

  • हरमनप्रीत ने खेली धमाकेदार 103 रन की पारी
  • टी-20 में शतक बनाने वाली पहली एशियाई खिलाड़ी बनाईं
  • हरमनप्रीत ने जड़े 7 चौके, 8 छक्के
गुयाना:

विंडीज में शुक्रवार को शुरू हुए छठे वीमैन टी-20 विश्व कप के पहले मुकाबले (मैच रिपोर्ट) के बाद करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के बीच कप्तान हरमनप्रीत कौर की ही चर्चा है. और हो भी क्यों न. क्या दौड़ा-दौड़ा कर मारा न्यूजीलैंड की गेंदबाजों को कि सालों तक इस मार को नहीं भूल पाएंगी. ऐसा रिकॉर्ड शतक, जो देश में क्रिकेट को करियर बनाने का सपना देख रहीं लाखों करोड़ों लड़कियों को प्रेरणा देगा. बहरहाल, मैच के बाद हरमनप्रीत ने अपनी शतकीय पारी का राज़ खोला है. और इसे जानने के बाद तो क्रिकेटप्रेमी चर्चा कर रहे हैं कि अगर शतक के पीछे यह वजह रही, तो फिर हर मैच में ही हरमनप्रीत को ऐसी परेशानी हो! कप्तान हरमनप्रीत ने 51 गेंद में नाबाद 103 रन की पारी खेली जिससे भारत ने आईसीसी विश्व टी20 के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 रन की आसान जीत दर्ज की

जरा सोचिए कि किसी खिलाड़ी को होने वाली कोई शारीरिक परेशानी भी उसके आतिशी शतक में मददगार साबित हो सकती है. लेकिन यही हुआ शुक्रवार को हरमनप्रीत कौर के साथ. और यह हम नहीं कह रहे. यह खुद कहना है इस आतिशी बल्लेबाज का, जिसने कीवी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. एक दो नहीं, पूरे आठ छक्के. चौकों से भी ज्यादा छक्के. सात चौके, आठ छक्के. मदलब यह कि घसीटा कम, उड़ाया ज्यादा! अब इस 'उड़ाने' का राज़ खुद हरमनप्रीत के शब्दों से जान लीजिए

यह भी पढ़ें: 'इस नियम' के कारण एमसीसी ने गेंदबाज के "नए प्रयोग" को गलत करार दिया, VIDEO 


‘कल मेरी पीठ में थोड़ी तकलीफ थी. सुबह मैं अच्छा महसूस नहीं कर रही थी, जब मैं मैदान पर आई तो थोड़ा असहज महसूस कर रही थी और कुछ जकड़न भी थी. ऐसे में पेट की मांसपेशियों में जकड़न होने पर कोई भी साधारण क्रिकेटर असहनीय दर्द से बचने के लिए ड्रेसिंग रूम लौट जाता लेकिन हरमनप्रीत कौर ने ऐसा नहीं किया और दौड़ने से बचने के लिए आठ छक्के जड़े डाले. हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, 'जकड़न के बाद हरमनप्रीत को विकेटों के बीच दौड़ने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्होंने दूसरी योजना बनाई'.  

यह भी पढ़ें:  AUS vs RSA, 2nd ODI: "कुछ ऐसे" ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ ही दिया हार का सिलसिला

उन्होंने कहा कि जब शुरू में मैं दो रन दौड़ रही थी तो मुझे थोड़ी जकड़न महसूस हुई. फिजियो ने इसके बाद मुझे दवाई थी और स्थिति थोड़ी ठीक हुई' हरमनप्रीत ने कहा 'इसके बाद मैंने सोचा कि काफी अधिक दौड़ने की जगह अगर मैं बड़े शाट खेल पाऊं तो बढ़िया रहेगा. क्योंकि आप जितना अधिक दौड़ेंगे जकड़न उतनी बढ़ेगी. इसके बाद मैंने जेमी (जेमिमा रोड्रिगेज) से कहा, ‘अगर तुम मुझे स्ट्राइक दोगी तो मैं अधिक बड़े शाट खेलने का प्रयास कर सकती हूं'. कुल मिलाकर हरमनप्रीत की पेट की जकड़न काम कर गई. 

VIDEO: सुनिए कि धोनी को टी-20 टीम से ड्रॉप किए जाने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यही वजह है कि क्रिकेटप्रेमी हंसी-मजाक में यही चर्चा कर रहे हैं कि अगर जकड़न के कारण ऐसी ही धमाकेदार पारी आती है, तो फिर तो हरमनप्रीत को हर मैच में जकड़न हो.